rss event in sultanpur-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 1:03 pm
Location
Advertisement

भारत अपना सम्मानित स्थान प्राप्त करने के चरम परः दत्तात्रेय होस्बाले

khaskhabar.com : रविवार, 11 जून 2017 9:06 PM (IST)
भारत अपना सम्मानित स्थान प्राप्त करने के चरम परः दत्तात्रेय होस्बाले
सुल्तानपुर। राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ द्वारा आयोजित संघ शिक्षा वर्ग समापन के अवसर पर संघ के सहसरकार्यवाह दत्तात्रेय होस्बाले ने कहा कि भारत आज विश्व में अपने सम्मानित स्थान प्राप्त करने के स्वाणिर्म चरण पहुंचने वाला है। भारतीय संस्कृति की श्रेष्ठ विरासत जैसे योग, आयुर्वेद, संस्कृत, परिवारपद्धति और पर्यावरण के प्रति दृष्टिकोण समूचे जगत को सार्थक जीवन दर्शन देने में सक्षम है।

बता दें कि सरस्वती विद्या मंदिर वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में 22 मई से चल रहे स्वयंसेवकों के संघ शिक्षा वर्ग के समापन के मौके पर रविवार को सम्बोधन में होस्बाले ने कहा कि भारत भूमि की सारी श्रेष्ठ परम्पराए हिंदू समाज की सुदीर्घ सभ्यता की देन है। उन्होंने बताया कि संघ समाज का संगठन करने के लिए 90 सालों से लगा हुआ है। वहीं उन्होंने कहा कि भारत में एक ओर अभ्युदय का महाद्वार खुल रहा है लेकिन दूसरी ओर इस राष्ट्र को तोड़ने का राष्ट्रविरोधियों का आंतकित प्रयास हो रहा है।

इसके बाद होस्बाले ने पश्चिम बंगाल सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि वहां हिंदू समाज पर आक्रमण करते हुए गोहत्या को एक अधिकार के रूप में आगे बढ़ाने की साजिश चल रही है। माओवादी आतंकवाद और कश्मीर में राष्ट्रविरोधी शक्तियां अटाटेप कर रही हैं।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/3
Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement