Four killed in explosion at Bundelkhand festival, Chief Minister orders investigation, Akhilesh demands compensation-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Jul 22, 2024 7:46 pm
Location
Advertisement

बुंदेलखंड महोत्सव में विस्फोट से चार की मौत, मुख्यमंत्री ने दिए जांच के आदेश, अखिलेश ने की मुआवजे की मांग

khaskhabar.com : गुरुवार, 15 फ़रवरी 2024 08:01 AM (IST)
बुंदेलखंड महोत्सव में विस्फोट से चार की मौत, मुख्यमंत्री ने दिए जांच के आदेश, अखिलेश ने की मुआवजे की मांग
चित्रकूट। उत्तर प्रदेश के चित्रकूट जिले में आयोजित दो दिवसीय बुंदेलखंड गौरव महोत्सव कार्यक्रम में बुधवार को भीषण विस्फोट हो गया। इस हादसे में चार लोगों की मौत हो गई। पुलिस अधीक्षक के जनसंपर्क अधिकारी प्रदीप पाल ने बताया कि पर्यटन विभाग की ओर से दो दिवसीय बुंदेलखंड गौरव महोत्सव कार्यक्रम का आयोजन चित्रकूट इंटर कॉलेज के मैदान में किया जा रहा था। बुधवार शाम आतिशबाजी का कार्यक्रम निश्चित था, इसके लिए मंच के पीछे पटाखे रखे थे। उसी दौरान रिहर्सल के पटाखों से विस्फोट के कारण शार्ट सर्किट हो गया। इस हादसे में चार लोगों की मौत हो गई।


मुख्यमंत्री योगी ने संज्ञान लिया है। उन्होंने चित्रकूट हादसे पर दुख व्यक्त किया है। उन्‍होंने कहा कि हादसे की गहराई से जांच की जा रही है; जो भी दोषी होगा, उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

मुख्यमंत्री ने मृतकों के परिजनों को पांच लाख और घायलों को 50 हजार आर्थिक सहायता तत्काल देने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने एडीजी की अध्यक्षता में कमेटी गठित कर दी है। कमेटी हादसे की जांच करेगी। उन्होंने दोषियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने के निर्देश दिए हैं।

मुख्यमंत्री ने मृतकों की आत्मा की शांति के लिए ईश्‍वर से प्रार्थना की है। उन्होंने परिजनों के प्रति शोक संवेदना जताई है।

समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव ने इस घटना पर दुख व्यक्त करते हुए सरकार से मृतकों के परिजन को एक-एक करोड़ रुपये के मुआवजे की मांग की है। उन्होंने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर पोस्ट किया, बुंदेलखंड महोत्सव में हुआ विस्फोट बेहद दुखद है। सभी मृतकों को श्रद्धांजलि। भाजपा सरकार नैतिक ज़िम्मेदारी लेते हुए मृतकों के परिजनों को एक-एक करोड़ का मुआवजा दे।
--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement