Ram temple construction can begin from Ram Navami: Trust-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 20, 2024 12:05 am
Location
Advertisement

राम जन्मभूमि न्यास ने कहा, इस साल रामनवमी से शुरू हो सकता है मंदिर का निर्माण

khaskhabar.com : गुरुवार, 06 फ़रवरी 2020 4:03 PM (IST)
राम जन्मभूमि न्यास ने कहा, इस साल रामनवमी से शुरू हो सकता है मंदिर का निर्माण
अयोध्या। केंद्र सरकार द्वारा राममंदिर के निर्माण के लिए श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट का गठन करने के बाद राम जन्मभूमि न्यास ने कहा है कि राममंदिर का निर्माण इस साल रामनवमी से शुरू हो सकता है। न्यास के वरिष्ठ सदस्य महंत कमल नयन दास ने कहा कि मंदिरर का निर्माण अप्रैल में रामनवमी से शुरू हो सकता है।

सुप्रीम कोर्ट द्वारा सुनाए राम जन्मभूमि के फैसले का हुक्मनामा रखने वाले त्रिलोकीनाथ पांडे ने कहा कि राम जन्मभूमि न्यास के मुख्य ट्रस्टी महंत नृत्य गोपाल दास को शायद नवगठित ट्रस्ट में शामिल नहीं किया गया है, क्योंकि वे तथा विहिप उपाध्यक्ष चंपत राय बाबरी मस्जिद ढहाए जाने के मामले में आरोपी हैं।

उन्होंने हालांकि उम्मीद जताई कि उनके खिलाफ मुकदमा खत्म होने की स्थिति में वे ट्रस्ट में शामिल हो जाएंगे। यह मामला मार्च में खत्म हो सकता है।

विश्व हिंदू परिषद (विहिप) के कार्यकारी अध्यक्ष आलोक कुमार ने कहा कि राममंदिर निर्माण जल्द से जल्द शुरू होना चाहिए। उन्होंने हिंदुओं से 25 मार्च से 8 अप्रैल के बीच प्रत्येक गांव और शहर में भगवान राम और राम जन्मभूमि की तस्वीरें लेकर बड़ी संख्या में इकट्ठे होकर जुलूस निकालने का आग्रह किया।

बाबरी मामले में मुस्लिम पक्षकार इकबाल अंसारी ने सलाह दी है कि सुन्नी वक्फ बोर्ड को मस्जिद बनाने के लिए दी गई जमीन का उपयोग अयोध्या आने वाले श्रद्धालुओं के लिए धर्मशाला बनाने में किया जा सकता है, जिसमें निशुल्क भोजन तथा आवास की सुविधा हो। इकबाल अंसारी मामले के वास्तविक वादी हाशिम अंसारी के बेटे हैं।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement