Punjab Police bust drone-based smuggling module-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Dec 2, 2022 2:14 pm
Location
Advertisement

पंजाब पुलिस ने ड्रोन आधारित हथियार तस्करी मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया

khaskhabar.com : बुधवार, 05 अक्टूबर 2022 6:28 PM (IST)
पंजाब पुलिस ने ड्रोन आधारित हथियार तस्करी मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया
चंडीगढ़ । पंजाब पुलिस ने बुधवार को ड्रोन आधारित हथियार तस्करी मॉड्यूल का भंडाफोड़ करते हुए एक विचाराधीन कैदी समेत दो लोगों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार लोगों की पहचान गोइंदवाल साहिब की उप जेल में बंद जसकरन सिंह और जमानत पर बाहर रतनबीर सिंह के रूप में हुई है।

पुलिस ने इन दोनों के पास से पांच .30 बोर (चीन में निर्मित) और पांच 9 एमएम (अमेरिका में निर्मित) सहित 10 विदेशी निर्मित पिस्तल बरामद कीं, इसके अलावा उनके बैरक में जसकरण सिंह द्वारा छुपाए गए एक मोबाइल फोन के अलावा आठ पत्रिकाएं भी बरामद की गईं।

एआईजी काउंटर इंटेलिजेंस, अमृतसर, अमरजीत सिंह बाजवा ने कहा कि जसकरण सिंह को अगस्त में दर्ज एनडीपीएस अधिनियम से संबंधित एक मामले में प्रोडक्शन वारंट पर लाया गया था।

पूछताछ के दौरान, उसने कबूल किया कि वह ड्रोन के जरिए पाकिस्तान से नशीले पदार्थो, हथियारों और गोला-बारूद की तस्करी को व्हाट्सएप के जरिए पाकिस्तान स्थित तस्करों से संपर्क करने के लिए जेल में मोबाइल फोन का इस्तेमाल कर रहा था।

एआईजी ने कहा कि इस उद्देश्य के लिए आरोपी रतनबीर सिंह की मदद ले रहा था, जो विभिन्न सीमावर्ती क्षेत्रों से ड्रोन के जरिए गिराई गई खेप को प्राप्त करता था।

रतनबीर सिंह जसकरण सिंह के साथ एनडीपीएस के विभिन्न मामलों में सह-आरोपी भी है।

बाजवा ने कहा कि तरणतारन-फिरोजपुर रोड पर जसकरण सिंह द्वारा बताए गए स्थान से पांच .30 बोर पिस्तल की एक खेप और चार मैगजीन बरामद की गई, जहां रतनबीर सिंह ने उन्हें छुपाया था।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
Advertisement
Advertisement