Monthly meeting of District Road Safety Committee: Instructions given to remove encroachment on footpath-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Jul 12, 2024 11:33 pm
Location
Advertisement

जिला सड़क सुरक्षा समिति की मासिक बैठक : फुटपाथ पर हो रहे अतिक्रमण को हटाने के दिए निर्देश

khaskhabar.com : सोमवार, 10 जून 2024 6:22 PM (IST)
जिला सड़क सुरक्षा समिति की मासिक बैठक : फुटपाथ पर हो रहे अतिक्रमण को हटाने के दिए निर्देश
डूंगरपुर। जिला कलक्टर अंकित कुमार सिंह ने शहर में फुटपाथ पर हो रहे अतिक्रमण को हटाने के लिए प्रभावी कार्यवाही करने के निर्देश दिए हैं। जिला कलक्टर ने यह निर्देश सोमवार को जिला सड़क सुरक्षा समिति की मासिक बैठक में नगर परिषद अधिकारी को दिए। उन्होंने शहर में फुटपाथ पर हो रहे अतिक्रमण के लिए उड़न दस्ता द्वारा प्रभावी मॉनिटरिंग करने तथा अतिक्रमण शाखा के प्रभारी द्वारा जहां पर भी अतिक्रमण हो उसे नियमानुसार हटवाने के लिए उचित कार्यवाही करने के निर्देश दिए। साथ ही की गई कार्यवाही से अवगत कराने के लिए भी पाबंद किया। जिला कलक्टर सिंह ने बैठक में पीडब्ल्यूडी अधीक्षण अभियंता को जिले में चल रहें पेचवर्क कार्यों की जांच करवाने तथा रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिए। उन्होंने सड़कों पर नियमानुसार साइन बोर्ड लगवाने, सड़कों पर गुणवत्ता पूर्ण मरम्मत कार्य करवाने के लिए भी निर्देशित किया। उन्होंने एनएचएआई अधिकारी को जिले के प्रवेश द्वार मोतली मोड पर अंडर ब्रिज के नीचे रोशनी की पर्याप्त व्यवस्था करने तथा वहां पर लगी हुई हाई मास्क लाइट द्वारा भी पर्याप्त रोशनी करने, दुर्घटना संभावित स्थान को चिन्हित करते हुए सर्विस रोड बनाने के लिए नियमानुसार प्रस्ताव तैयार कर प्रेषित करने के लिए निर्देशित किया।


बैठक में डाइट भवन के पास स्थित बिजली के पॉल को हटवाने के लिए नगर परिषद को अग्रिम कार्यवाही करने, शहरी क्षेत्र में आवश्यकता अनुसार ट्रैफिक जाम होने अच्छा दुर्घटना संभावित क्षेत्र वाले स्थान चिन्हित कर ट्रैफिक लाइट्स, रिफ्लेक्टर लगवाए जाने के लिए आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिए। उन्होंने बिजली विभाग अधिकारी से जहां पर भी तारों की रोड क्रॉसिंग हो रही हं,ै वहां पर आवश्यक सुरक्षा के लिए की जा रही कार्यवाही की जानकारी ली। जिस पर उन्होंने डिस पॉइंट अथवा पिन इंसुलेटर का कार्य किए जाने की जानकारी दी। बैठक में जिला परिवहन अधिकारी ने बताया कि परिवहन नियमों की अवहेलना करने पर विभाग द्वारा 33 लाइसेंस निलंबन की कार्रवाई की गई हैं। वहीं 2463 वाहन चालकों का चालान बनाकर 81.27 लाख की राशि जुर्माना राशि वसूल की गई हैं।

बैठक में अतिरिक्त जिला कलक्टर कुलराज मीणा सहित परिवहन एवं सड़क सुरक्षा विभाग, यातायात पुलिस विभाग, नगर परिषद, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग, सार्वजनिक निर्माण विभाग, एनएचएआई, विद्युत विभाग, शिक्षा विभाग के अधिकारीगण मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement