There were elections in Himachal Shah blew a conch shell-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 20, 2024 2:52 pm
Location
Advertisement

हिमाचल में चुनावी शंखनाद कर गए अमित शाह

khaskhabar.com : रविवार, 11 दिसम्बर 2016 4:58 PM (IST)
हिमाचल में चुनावी शंखनाद कर गए अमित शाह

सोलन । भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि प्रधानमंत्री का विजय रथ उत्तर प्रदेश से उत्तराखण्ड से होता हुआ हिमाचल पहुंचेगा। उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश में भारी बहुमत से भाजपा की सरकार बनानी है और कांग्रेस को प्रदेश से उखाड़ फैंकना है। राष्ट्रीय अध्यक्ष रविवार को सोलन के ठोडो मैदान में त्रिदेव सम्मेलन को सम्बोधित कर रहे थे। शाह ने कहा कि भाजपा संगठन व विचारधारा से देश सेवा करती है जबकि दूसरे दल जाति और भेदभाव के नाम पर वोट बटोरते हैं।
शाह ने कहा कि कांग्रेस मुक्त भारत में हिमाचल को शामिल करने का वक्त आ गया है। शाह ने प्रदेश के मुख्यमंत्री पर भ्रष्टाचार के आरोपों से जनता को मुक्त करवाने की बात कही। उन्होंने कांग्रेस के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी का भी कटाक्ष किया और कहा कि यूपीए सरकार के समय पर भ्रष्टाचार का बोलबाला रहा है। उन्होंने देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की प्रशंसा करते हुए कहा कि नोटबंदी पर देश उनके साथ है और आतंकवादियों के पास भी अब आतंकवाद फैलाने के लिए पैसा नहीं है। उन्होंने काले धन पर नोटबंदी के प्रहार से आतंकवाद की भी कमर तोड़ दी है और भ्रष्टाचार पर लगाम कसी है। शाह ने कहा कि पाकिस्तान की हरकतों का भी मुंहतोड़ जवाब दिया जाएगा। मात्र अढ़ाई सालों मेें मोदी सरकार ने विभिन्न विकासात्मक योजनाएं शुरू की हैं। करीब पौने घण्टे के सम्बोधन में राष्ट्रीय अध्यक्ष ने हिमाचल में अगले चुनाव का बिगुल फूंका और बूथ स्तर पर कार्यकर्ताओं को सुदृढ़ करने का आह्वान किया। उन्होंने अपने सम्बोधन में कहा कि अगली सरकार भाजपा की होगी, इसके लिए प्रदेश में सभी कार्यकताओं को एकजुट होकर कार्य करना होगा।
इस मौके पर केन्द्रीय मंत्री जेपी नड्डा ने राज्य सरकार पर करारा प्रहार करते हुए कहा कि प्रदेश सरकार केन्द्र से मिले पैसे को भी सही तौर पर खर्च नहीं कर रही है। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य सेवाएं बेहाल हैं। केन्द्र से 300 करोड़ रुपए मिलने के बावजूद विकास कार्य नहीं हो पा रहे हैं। उन्होंने कहा कि वद्दी में ड्रग्ग कंट्रोलर कार्यालय खोलने के लिए प्रदेश सरकार जमीन उपलब्ध नहीं करवा पाई है जबकि इसके लिए 10 करोड़ रुपए की राशि मंजूर हुई है। केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि रेलवे नेटवर्क को सुदृढ़ करने के लिए राज्य को केन्द्र द्वारा ग्रांट दी जा रही है लेकिन वहां पर भी औपचारिकताएं पूरी नहीं की गई हैं। उन्होंने कहा कि एम्स और आईएएम को लेकर भी प्रदेश में आसमजस की स्थिति बनी हुई है।

इस मौके पर पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल ने कहा कि राज्य सरकार हर मोर्चे पर विफल रही है वह चाहे केन्द्रीय विश्वविद्यालय का मुद्दा हो या रेलवे विस्तारीकरण का। इस सम्मेलन में सांसद अनुराग ठाकुर, विरेन्द्र कश्यप, भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतपाल सत्ती, राज्य भाजपा प्रभारी श्रीकांत शर्मा, भाजपा प्रवक्ता डा. राजीव विंदल व अन्य भाजपा कार्यकर्ता मौजूद रहे।
आज भी याद दिलाता है अकबरी शान को तख्ते अकबरी

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement