Peoples complaints should be redressed through online service at their doorstep: Bhagwant Mann-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 16, 2024 1:41 pm
Location
Advertisement

लोगों की शिकायतों का निवारण उनके घर पर ही ऑनलाइन सेवा के जरिए किया जाए : भगवंत मान

khaskhabar.com : मंगलवार, 28 मार्च 2023 7:55 PM (IST)
लोगों की शिकायतों का निवारण उनके घर पर ही ऑनलाइन सेवा के जरिए किया जाए : भगवंत मान
मोहाली (पंजाब)। पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने वैज्ञानिक आधार पर पुलिस बल के आधुनिकीकरण की जरूरत पर जोर देते हुए मंगलवार को कहा कि यह समय की मांग है कि लोगों की शिकायतों का निवारण उनके घर पर ही ऑनलाइन सेवा के जरिए किया जाए। लापता पाए गए और दुर्व्यवहार किए गए बच्चों की रिपोर्ट करने के लिए चैट बॉट नंबर 9517795178 लॉन्च करने और 'महिलाओं और बच्चों के अधिकारों के लिए मिलकर काम करने' पर एक हितधारक कार्यशाला का उद्घाटन करने के बाद सभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि पंजाब पुलिस के पास अनगिनत बलिदान देकर देश की सेवा करने की एक शानदार विरासत है।

उन्होंने कहा कि कानून व्यवस्था बनाए रखने के अपने मूल कर्तव्य का निर्वहन करने के अलावा पुलिस ने हमेशा देश और इसके लोगों के हितों की रक्षा की है।

मान ने कहा कि बदलते परिदृश्य में बल के लिए चुनौतियां कई गुना बढ़ गई हैं, जिसके चलते इसकी कार्यप्रणाली में व्यापक सुधार समय की मांग है।

उन्होंने कहा कि कानून व्यवस्था पर नजर रखने के अलावा पुलिस बल को सामुदायिक पुलिसिंग पर भी ध्यान देने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि हालांकि लीक से हटकर कई पहल पहले ही की जा चुकी हैं, लेकिन लोगों की सुविधा के लिए इस तरह के और प्रयास किए जाने की जरूरत है।

संगरूर संसदीय क्षेत्र का उदाहरण देते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार ने जिले के हर नुक्कड़ पर नजर रखने के लिए अत्याधुनिक सीसीटीवी लगाने का काम शुरू कर दिया है।

उन्होंने घोषणा की कि इसे राज्य भर में दोहराया जाएगा, ताकि कानून और व्यवस्था की स्थिति की प्रभावी निगरानी की जा सके, जिससे पुलिस का बोझ कम हो सके।
--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
Advertisement
Advertisement