Broom engaged in health institutions of the district, garbage picked up by guests-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 28, 2024 7:03 pm
Location
Advertisement

जिले के स्वास्थ्य संस्थानों में लगी झाडू, अतिथियों ने उठाया कचरा

khaskhabar.com : शनिवार, 29 जुलाई 2017 6:11 PM (IST)
जिले के स्वास्थ्य संस्थानों में लगी झाडू, अतिथियों ने उठाया कचरा
नाहन। स्वच्छता का मानव जीवन में विशेष महत्व है। हमें अपने आस-पास के वार्तावरण को स्वच्छ रखना चाहिए। यह उदगार आज उपायुक्त सिरमौर बीसी बडालिया ने सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र संगडाह में जिला के स्वास्थ्य संस्थानों में चलाए जा रहे एकदिवसीय विशेष स्वच्छता अभियान का शुभारंभ करने के उपरान्त व्यक्त किए। बडालिया ने बताया कि स्वास्थ्य संस्थानों में स्वच्छता का विशेष ध्यान रखा जाना चाहिए जिससे कि वहां का वातावरण रोगाणु मुक्त बना रहेे। स्वास्थ्य संस्थानों में बेहतर साफ-सफाई से यहां आने वाले लोगों को संक्रमण होने का खतरा काफी कम हो जाता है।

उन्होंने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि स्वास्थ्य संथानों में स्वच्छता का नियमित तौर पर ध्यान रखा जाए। स्वास्थ्य संस्थानों से निकलने वाले कूडे़ कचरे का निष्पादन सही तरीके से से करने को कहा।
उन्होंने लोगों से आव्हान किया कि अपने घर के आसपास निरंतर साफ-सफाई रखे तथा कूड़ा कचरा इक्कठा ना होने दें। उन्होंने आईपीएच विभाग के अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि सभी पेयजल भण्डारण टैंकों की सफाई कर उनका क्लोरिनेशन करना सुनिश्चित करे जिससे की लोगों को शुद्व पेयजल उपलब्ध हो सकेे।
इस अवसर पर एसडीएम संगडाह रजनेश कुमार, खंड चिकित्सा अधिकारी डॉ. संदीप शर्मा, तहसीलदार राजेन्द्र ठाकुर, खड विकास अधिकारी रमेश शर्मा, नायब तहसीलदार नरोत्तम लाल, एसडीओ आईपीएच रमेश चन्द सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति भी उपस्थित थे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement