YouTube starts beta testing quiz feature for community posts-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Feb 3, 2023 11:19 pm
Location
Advertisement

यूट्यूब ने कम्युनिटी पोस्ट के लिए बीटा टेस्टिंग क्विज फीचर शुरू किया

khaskhabar.com : गुरुवार, 24 नवम्बर 2022 3:41 PM (IST)
यूट्यूब ने कम्युनिटी पोस्ट के लिए बीटा टेस्टिंग क्विज फीचर शुरू किया
सैन फ्रांसिस्को । यूट्यूब ने एक नए फीचर का परीक्षण शुरू कर दिया है जो क्रिएटर्स को अपने कम्युनिटी पोस्ट में प्रश्नोत्तरी जोड़ने की अनुमति देगा। नए फीचर बीटा में है और केवल कुछ ही क्रिएटर्स के लिए उपलब्ध है। टेकक्रंच की रिपोर्ट के अनुसार, स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म ने अपने क्रिएटर इनसाइडर चैनल पर एक नए वीडियो में विवरण साझा किया, जहां यह नियमित रूप से क्रिएटर्स के साथ अपडेट साझा करता है, सवालों के जवाब देता है और अपने आगामी प्रयोगों और परीक्षणों को साझा करता है।

लेटेस्ट वीडियो में, कंपनी ने समझाया कि कैसे क्रिएटर्स अपने फॉलोअर्स को सीखाने में मदद करने के लिए प्रश्नोत्तरी फीचर विशेष रूप से शैक्षिक चैनल का उपयोग कर सकते हैं।

यूट्यूब का क्विज फीचर उन क्रिएटर्स के लिए एक बेहतरीन उपकरण हो सकता है जो रिपोर्ट के अनुसार अपने फॉलोअर्स का ध्यान आकर्षित करना चाहते हैं और उन्हें पोस्ट के साथ गहन चर्चा में संलग्न होने के लिए प्रेरित करते हैं।

कंपनी ने यह भी कहा कि वह एक फोटो एडिटिंग टूल का परीक्षण कर रही है, जो अब एंड्रॉइड पर पहले के परीक्षणों के बाद आईओएस डिवाइसों पर यूट्यूब ऐप में उपलब्ध होगा।

रिपोर्ट में कहा गया है कि यह टूल क्रिएटर्स को कम्युनिटी पोस्ट पर शेयर की जाने वाली इमेज में फिल्टर, टेक्स्ट और स्टिकर जोड़ने की अनुमति देगा।

कंपनी ने कहा कि बेतरतीब ढंग से चुने गए क्रिएटर्स के एक छोटे ग्रुप के पास फोटो एडिटिंग फीचर तक पहुंच होगी।

हाल ही में, यूट्यूब ने क्रिएटर्स कम्यूनिटी के लिए और नए फीचर्स की घोषणा की थी।

पिछले हफ्ते, यूट्यूब ने सहबद्ध मार्किटिंग के साथ-साथ अपने शॉर्ट-वीडियो प्लेटफार्म शॉर्ट्स पर नए खरीदारी फीचर्स का परीक्षण शुरू कर दिया है।

इसके अलावा, स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म ने यह भी घोषणा की है कि शॉर्ट-टर्म वीडियो क्रिएटर्स को जल्द ही अपने शॉर्ट्स में कॉपीराइट म्यूजिक संगीत के एक मिनट तक की सुविधा देने की अनुमति दी जाएगी।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement