Twitter is changing the verification process for Blue users!-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 28, 2024 3:46 pm
Location
Advertisement

ब्लू यूजर्स के लिए वेरिफिकेशन प्रोसेस को बदल रहा ट्विटर!

khaskhabar.com : मंगलवार, 21 मार्च 2023 12:41 PM (IST)
ब्लू यूजर्स के लिए वेरिफिकेशन प्रोसेस को बदल रहा ट्विटर!
सैन फ्रांसिस्को। माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ट्विटर कथित तौर पर अपने ब्लू सब्सक्राइबर्स के लिए एक नए वेरिफिकेशन प्रोसेस का परीक्षण कर रहा है, जिसमें एक सरकारी आईडी जमा करना शामिल होगा। टेकक्रंच की रिपोर्ट के अनुसार, प्रोडक्ट इंटेलीजेंस फर्म वॉचफुल डॉट एआई के कोड-लेवल इनसाइट्स के माध्यम से, अपने ट्विटर अकाउंट को प्रमाणित करने के लिए सेल्फी फोटो के साथ संयुक्त रूप से यूजर्स की आईडी की फोटो सबमिट करने की तरीके का खुलासा किया गया है।

हालांकि, यह अभी भी स्पष्ट नहीं है कि फीचर का बाहरी परीक्षण किया जा रहा है या नहीं।

फर्म के अनुसार, यह फीचर यूएस में परीक्षण में है, जहां यह ट्विटर एप्लिकेशन के एंड्रॉयड वर्जन में पाई गई थी।

ब्लू का वेरिफिकेशन प्रोसेस में एक फोटो आईडी और सेल्फी की आवश्यकता को जोड़ने से प्रतिरूपण के खिलाफ कदम उठाने में मदद मिलेगी।

यूजर्स को माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म द्वारा सलाह दी जाती है कि नए वेरिफिकेशन प्रोसेस को पूरा होने में लगभग तीन मिनट लगेंगे और उनकी पहचान सत्यापित करने के लिए उनकी फोटो और व्यक्तिगत जानकारी किसी तीसरे पक्ष के साथ साझा की जाएगी।

रिपोर्ट में कहा गया है कि इसका मतलब यह है कि प्लेटफॉर्म सीधे तौर पर इसे प्रबंधित करने के बजाय प्रमाणीकरण प्रक्रिया को संभालने के लिए एक कंपनी के साथ साझेदारी कर रहा है।

पिछले महीने ट्विटर ब्लू को भारत में वेरिफिकेशन सर्विस के साथ शुरू करने के बाद, जो कि 650 रुपये प्रति माह से शुरू होती है, सीईओ एलोन मस्क ने दोहराया कि सभी पुराने ब्लू बैज जल्द ही हटा दिए जाएंगे।(आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement