Instagram users can now pause notifications with Quote Mode-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 17, 2024 3:41 am
Location
Advertisement

इंस्टाग्राम यूजर्स अब 'क्वोइट मोड' से नोटिफिकेशन पॉज कर सकेंगे

khaskhabar.com : शुक्रवार, 20 जनवरी 2023 4:42 PM (IST)
इंस्टाग्राम यूजर्स अब 'क्वोइट मोड' से नोटिफिकेशन पॉज कर सकेंगे
सैन फ्रांसिस्को | मेटा ने इंस्टाग्राम पर एक नया 'क्वाइट मोड' पेश किया है, जिससे यूजर्स जब भी सोशल नेटवर्किं ग प्लेटफॉर्म से ब्रेक लेना चाहते हैं तो नोटिफिकेशन को पॉज कर सकते हैं।

कंपनी ने एक ब्लॉगपोस्ट में कहा कि एक बार नया मोड सक्षम हो जाने के बाद, उपयोगकर्ताओं को कोई सूचना प्राप्त नहीं होगी और लोगों को बताने के लिए उनकी प्रोफाइल का एक्टिविटी स्टेटस बदल जाएगा।

इसके अलावा, जब कोई उपयोगकर्ता को डायरेक्ट मैसेज (डीएम) भेजता है तो प्लेटफॉर्म स्वचालित रूप से एक ऑटो-जवाब भेजेगा।

उपयोगकर्ता अपने शेड्यूल में फिट होने के लिए अपने क्वाइट मोट घंटों को आसानी से अनुकूलित कर सकते हैं और एक बार फीचर बंद हो जाने के बाद, प्लेटफॉर्म उन्हें सूचनाओं का एक त्वरित सारांश दिखाएगा ताकि वे जो चूक गए उसे पकड़ सकें।

कंपनी ने कहा, "हर कोई क्वाइट मोड का इस्तेमाल कर सकता है, लेकिन हम किशोरों को ऐसा करने के लिए प्रेरित करेंगे जब वे देर रात में इंस्टाग्राम पर एक निश्चित समय बिताएंगे।"

नया मोड यूएस, यूके, आयरलैंड, कनाडा, ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के उपयोगकर्ताओं के लिए उपलब्ध है और जल्द ही इसे और देशों में रिलीज किया जाएगा।

कंपनी ने नए फीचर्स भी पेश किए जो उपयोगकर्ताओं को प्लेटफॉर्म को यह बताने की अनुमति देंगे कि वे किस कंटेंट की अनुशंसा नहीं करना चाहते हैं।

उपयोगकर्ता अब एक्सप्लोर पेज में कंटेंट के कई हिस्सों को छिपाने का विकल्प चुन सकते हैं, जिसमें उनकी रुचि नहीं है और प्लेटफॉर्म उन्हें उस प्रकार के कंटेंट दिखाने से बचने का प्रयास करेगा।

इसके अलावा, मंच ने अपने फीचर का भी विस्तार किया है जिससे उपयोगकर्ताओं को विशिष्ट शब्दों वाली टिप्पणियों और डीएम को छिपाने की अनुमति मिलती है।

उपयोगकर्ता अब एक शब्द या शब्दों की सूची, इमोजी या हैशटैग जोड़ सकते हैं जिससे वे बचना चाहते हैं, जैसे 'फिटनेस' या 'रेसिपी'।

मेटा ने कहा, "किशोरों को इंस्टाग्राम पर अपने समय और अनुभवों को प्रबंधित करने के अधिक तरीके प्रदान करने के अलावा, हम माता-पिता को उनके किशोरों द्वारा किए जाने वाले विकल्पों के बारे में अधिक जागरूक होने में मदद करना चाहते हैं।"

इसमें कहा गया है, "माता-पिता अब उन खातों को भी देख सकते हैं जिन्हें उनके किशोरों ने ब्लॉक किया है।"(आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement