The capton government did not forgive the farmers debts-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 20, 2024 6:35 am
Location
Advertisement

किसानों के कर्जे पूरे माफ न कर केैप्टन सरकार ने किसानों से किया धोखा

khaskhabar.com : गुरुवार, 22 जून 2017 10:37 PM (IST)
किसानों के कर्जे पूरे माफ न कर केैप्टन सरकार ने किसानों से किया धोखा
फगवाड़ा। शिरोमणी अकाली दल (अमृतसर) के महासचिव जसकरण सिंह काहन सिंह वाला ने कहा कि चुनावी घोषणा पत्र में लोगो से झूठे वायदे कर सत्ता में आई प्रदेश की कैप्टन सरकार ने लोगो से वायदाखिलाफी की है। वे आज फगवाड़ा में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि कैेप्टन ने वायदा किया था कि सरकार आने पर किसानो के हर प्रकार के कर्जे माफ किए जाएंगे। पर ऐसा न करते उन्होंने किसानों के धोखा दिया है। जसकरण सिंह ने कहा कैप्टन सरकार आने के बाद प्रदेश में करीब 70 किसानों ने खुदकुशी की है,सरकार की जिम्मेवारी बनती है कि प्रदेश के किसानों के जागरुक करे कि आत्महत्या ने करे। साथ ही उन्होंने कहा कि सही मायनों में तो शिरोमणी अकाली दल अमृतसर के अध्यक्ष सिमरनजीत सिंह मान ही किसानों के कर्जे माफ कर सकते है। जत्थेदार जसकरण सिंह ने कहा कि कैप्टन अमरेंद्र सिंह ने चुनावों के पूर्व शपथ ली थी नशे को चार सप्ताह में खत्म कर देंगे। पर नशे का कारोबार कम नही हुआ सख्ती के चलते रेट बढ़ गए है। उन्होंने कहा कि पिछले समय में कांग्रेस जिस अकाली आगुओं का नाम नशे में सरेआम लेती आ रही है ,उनके खिलाफ कोई कार्यवाही नही की। बड़े मगरमच्छ बाहर घूम रहे है तथा नशेडिय़ों को पकड़ कर ही अंदर किया जा रहा है।

शिअद नेता ने कहा कि कैप्टन सरकार युवाओं को नौकरिया देने की बात से भी पीछे हट रही है। उन्होंने कहा मौजूदा सरकार एसजीपीसी चुनाव समय पर करवाने के लिए केंद्र को लिखे। उन्होंने कैप्टन सरकार से आनंद कारज मैरिज एक्ट पास करने की मांग की। उन्होंने कहा कि राज्यस्थान,हिमाचल प्रदेश,जम्मू कश्मीर में कोई बाहरी व्यक्ति जमीन नही ले सकता तथा पंजाब में इसके उल्ट है। जसकरण सिंह ने कहा कि इंदौर (एमपी) में 4 करोड़ सिकलीगर सिखों की हालत बेहद खस्ता है। उनके न तो राशन कार्ड बन रहे है तथा न उनके पास रहने के लिए घर है। पंजाब सरकार समेत कोई सिख जत्थेबंदी यां 600 से अधिक बने बाबे ही इनकी सार ले रहे है। उन्होंने कहा कि संबधित पक्ष उनके पुर्नवास का प्रबंध करे ताकि वो धर्मांतरण की ओर न जा सके। इस मौके जत्थेदार राजिंद्र सिंह फौजी,लालदीप सिंह आदि मौजूद थे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
Advertisement
Advertisement