Punjab: Teachers posted in border districts will be able to apply for transfer from June 4-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Sep 26, 2023 7:14 am
Location
Advertisement

पंजाबः बार्डर जिलों में तैनात अध्यापक तबादले के लिए 4 जून से कर सकेंगे आवेदन

khaskhabar.com : रविवार, 04 जून 2023 07:06 AM (IST)
पंजाबः बार्डर जिलों में तैनात अध्यापक तबादले के लिए 4 जून से कर सकेंगे आवेदन
चंडीगढ़। पंजाब सरकार ने अपने घरों से दूर बैठे 3704, 2392 मास्टर कैडर भर्ती अधीन भर्ती हुए अध्यापक और 873 डीपीई भर्ती अधीन भर्ती हुए 53 डीपीई को बदली करवाने का अवसर दिया है। शिक्षा मंत्री हरजोत बैंस ने कहाकि ऐसे अध्यापक तबादला करवाने के पात्र होंगे जो स्कूल में परिवीक्षा अवधि या दो साल रहने की शर्त भी पूरी नहीं करते हैं।
बैंस ने कहा कि इन अध्यापकों को बार्डर जिलों के स्कूलों और राज्य के जिन स्कूलों में छात्रों की संख्या 300 से ऊपर है, लेकिन अध्यापक कम हैं, वहां लगाया जाएगा। बदली करवाने के लिए पोर्टल 4 जून 2023 से खुल रहा है। इसके साथ ही ऐसे सभी अध्यापक जो 31 मई 2023 तक बदली की सभी शर्तों को पूरा करते हैं और पिछले दौर में बदली करवाने में सफल नहीं हो सके थे, उन्हें भी बदली करवाने का मौका दिया जा रहा है।
बैंस ने कहा कि हमारी सरकार का उद्देश्य है कि राज्य के अध्यापकों को उनकी रिहायश के नजदीक सेवा करने का अवसर दिया जाए। अध्यापकों की भारी कमी का सामना कर रहे स्कूलों में शिक्षकों की संख्या को पूरा करने का प्रयास किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि सभी ट्रांसफर और नियुक्तियां मैरिट के आधार पर की जा रही है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
Advertisement
Advertisement