AAP leader cheated even Anna Hazare, the worlds biggest scammer: Manohar Lal-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Jul 12, 2024 11:13 pm
Location
Advertisement

'आप' नेता दुनिया के सबसे बड़े घोटालेबाज, अन्ना हजारे को भी दिया धोखा : मनोहर लाल

khaskhabar.com : मंगलवार, 14 मई 2024 6:20 PM (IST)
'आप' नेता दुनिया के सबसे बड़े घोटालेबाज, अन्ना हजारे को भी दिया धोखा : मनोहर लाल
कैथल। हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने भाजपा प्रत्याशी नवीन जिन्दल के समर्थन में गुहला चीका में आयोजित विजय संकल्प रैली में आम आदमी पार्टी और कांग्रेस पार्टी पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि आप नेता दुनिया के सबसे बड़े घोटालेबाज हैं, जिन्होंने अन्ना हजारे को भी धोखा दिया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विकास कार्यों से कांग्रेस बौखलाई हुई है। दिल्ली में मां-बेटा और हरियाणा में बाप-बेटा कुर्सी की लड़ाई लड़ रहे हैं। वहीं भाजपा प्रत्याशी नवीन जिन्दल ने इस अवसर पर कहा कि कोरोना के समय शराब बांटने वाले और आतंकी गुटों से करोड़ों रुपया चंदा लेने वालों से सावधान रहें और भारतीय जनता पार्टी को भारी मतों से विजयी बनाकर अपने बच्चों का भविष्य सुरक्षित करें व मोदी जी के विकसित भारत के सपने को साकार करें।


आम आदमी पार्टी के सीएम के घर पर महिला नेता को जलील किया

यहां अनाज मंडी में आयोजित भारतीय जनता पार्टी की विजय संकल्प रैली में बड़ी संख्या में जुटी भीड़ को संबोधित करते हुए मनोहर लाल ने कहा कि नशा बांटने के मामले में आम आदमी पार्टी के नेता जेल जा रहे हैं और इनकी अंदरूनी लड़ाई जग-जाहिर हो चुकी है। पार्टी की एक महिला नेता को सीएम के घर बुला कर जलील किया गया।

पुराने मुख्यमंत्रियों के क्षेत्रवाद पर प्रहार

पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि उन्होंने पूरे हरियाणा का विकास किया और कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा जबकि पुराने मुख्यमंत्रियों के लिए उनका क्षेत्र ही हरियाणा होता था। कांग्रेस ने जो काम 65 साल में नहीं किया, उससे अधिक काम मोदी जी ने 10 साल में करके दिखा दिय़ा। गरीबों का अच्छा घर देखकर कांग्रेसी परेशान हो जाते हैं। घर में गैस, बिजली का लट्टू, शौचालय, परिवार के हर सदस्य के लिए 5 लाख का बीमा सुनकर कांग्रेसियों में बौखलाहट है।

राम राम सुनकर सीने पर सांप लोट जाता है

मनोहर लाल ने कहा कि कांग्रेसी ऐसे हो गए हैं कि घर के बाहर कोई उन्हें राम राम कह दे तो उनके सीने पर सांप लोट जाता है। वे हमें बदनाम करने की कोशिश करते हैं और लोगों को बरगला रहे हैं। हमने तो राम मंदिर का मुद्दा सुप्रीम कोर्ट से हल कराया और दुनिया में अपना स्थान बनाया।

370 का भय हमने दूर किया

मनोहर लाल ने कटाक्ष किया - कांग्रेस कहती थी कि 370 हटने पर खून की नदियां बह जाएंगी लेकिन मोदी जी ने मक्खन में से बाल की तरह 370 को निकाल कर फेंक दिया।

20 करोड़ लोगों गरीबी दूर की

मोदी जी ने 20-25 करोड़ लोगों को गरीबी रेखा से ऊपर उठाया लेकिन कांग्रेसी सिर्फ गरीबी हटाओ का नारा लगाते रहे। कांग्रेस का घोषणा-पत्र झूठ का पुलिंदा। वे हर चीज मुफ्त में देने की बात करते हैं जबकि मोदी आपको और देश को स्वावलंबी बनाना चाहते हैं।

भावांतर भरपाई योजना

किसानों को सम्मान निधि देने के साथ-साथ हमने भावांतर भरपाई योजना चला रखी है, जिससे किसानों का नुकसान न हो।

संविधान कोई नहीं बदल सकता

कांग्रेस अफवाह फैला रही है कि 400 पार होने पर हम संविधान बदल देंगे। ये झूठ है और स्वयं डॉ. अंबेडकर भी आ जाएं तो संविधान नहीं बदला जा सकता।

पिछली बार के मुकाबले 10 गुना अधिक काम करेंगेः नवीन जिन्दल

भाजपा प्रत्याशी नवीन जिन्दल ने कहा कि गुहला चीका की समस्याओं को मैं समझता हूं और इन्हें दूर करूंगा। इस क्षेत्र के विकास के लिए हमारे कई सपने हैं। उन्होंने कहा कि घग्गर पार के गांवों में बाढ़ रोकने, चीका-पिहोवा-हरिद्वार रोड व कैथल-चीका रोड फोर लेन कराने, सीवन में बाईपास का निर्माण कराने, बड़े डंपिंग यार्ड का निर्माण कराने और पूरे क्षेत्र में शिक्षा और स्वास्थ्य का स्तर सुधारना उनकी सर्वोच्च प्राथमिकता होगी। इसी तरह किसानों के लिए कोल्ड स्टोरेज, फूड प्रॉसेसिंग यूनिट, पशुपालन के विकास पर ध्यान देंगे। युवाओं के लिए कौशल विद्या केंद्र खोलेंगे।

उन्होंने अपील की कि जात दृ पात से ऊपर उठकर एकतरफा वोट कमल के निशान पर दें और भारत को विकसित राष्ट्र बनाने में योगदान दें।

राज्य मंत्री सुभाष सुधा और पूर्व विधायक कुलवंत बाजीगर ने इस अवसर पर विश्वास दिलाया कि वे पिछली बार के मुकाबले रिकॉर्ड मतों से नवीन जिन्दल को विजयी बनाकर मोदी जी के पास भेजेंगे ताकि हमारा क्षेत्र विकास की दृष्टि से अग्रणी बन सके।

इस अवसर पर पूर्व सांसद लेफ्टिनेंट जनरल (रि.) डी.पी. वत्स, रवि तारांवाली, हैफेड चेयरमैन कैलाश भगत, चेयरमैन जसवंत पठानिया, अशोक गुर्जर, सतपाल सिंह, डॉ. ओमताराम, शैलेंद्र वाल्मीकि, बंताराम वाल्मीकि, सुभाष ठाटी, महेंद्र चीमा, सरदार जसराज जस्सी, डॉ. जगविंदर विर्क, सतीश मुंजाल, रामस्वरूप जिन्दल, एडवोकेट रामचंद्र शर्मा, बलविंदर जांगड़ा, सुखविंदर मांढी और सुरेश शंभु मुख्य रूप से मौजूद थे। इस अवसर पर बड़ी संख्या में लोगों को पटका पहना कर नवीन जिन्दल ने भाजपा में शामिल किया।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
Advertisement
Advertisement