Amazon launches 5th generation Echo Dot with better audio in India-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 19, 2024 10:12 am
Location
Advertisement

अमेजन ने भारत में बेहतर ऑडियो के साथ 5वीं जेनरेशन का इको डॉट लॉन्च किया

khaskhabar.com : शनिवार, 04 मार्च 2023 11:06 AM (IST)
अमेजन ने भारत में बेहतर ऑडियो के साथ 5वीं जेनरेशन का इको डॉट लॉन्च किया
नई दिल्ली। अमेजन ने गुरुवार को भारत में बेहतर ऑडियो, अल्ट्रासाउंड मोशन डिटेक्शन, टेम्परेचर सेंसर और टैप जेस्चर कंट्रोल के साथ नया 5वीं पीढ़ी का इको डॉट स्मार्ट स्पीकर लॉन्च किया।

कंपनी के अनुसार, नया इको डॉट तीन कलर वैरिएंट- ब्लैक, ब्लू और व्हाइट में आता है, जो 2 से 4 मार्च तक प्रमुख ऑनलाइन और ऑफलाइन स्टोर्स पर 4,999 रुपये की शुरुआती कीमत पर खरीदने के लिए उपलब्ध है।

उपयोगकर्ता केवल अपनी आवाज का उपयोग कर सकते हैं और एलेक्सा से अंग्रेजी, हिंदी और हिंग्लिश में पूछ सकते हैं।

अमेजन डिवाइसेस इंडिया के निदेशक और कंट्री मैनेजर पराग गुप्ता ने एक बयान में कहा, "हमने अब ऑडियो अनुभव को अपग्रेड किया है और स्मार्ट स्पीकर में मोशन डिटेक्शन और तापमान सेंसर लाए हैं। ग्राहक वास्तव में परिवेशी अनुभव के लिए नई क्षमताओं का लाभ उठा सकते हैं जहां तकनीक बस बैकग्राउंड में फीकी पड़ जाती है, जैसे कमरे में चलना और यह जादू की तरह जगमगा उठती है।"

इसके अलावा, कंपनी ने कहा कि 5वीं जेनरेशन इको डॉट अपनी पिछली पीढ़ियों की तुलना में स्पष्ट वोकल्स और बेस को दोगुना करने की पेशकश करती है।

इसमें एक एक्सेलेरोमीटर भी है जो टैप जेस्चर कंट्रोल को सक्षम बनाता है, इसलिए उपयोगकर्ता संगीत को रोकने और फिर से शुरू करने, टाइमर को खारिज करने या एलेक्सा-टू-एलेक्सा कॉल को समाप्त करने के लिए डिवाइस के शीर्ष पर टैप कर सकते हैं।

इन-बिल्ट अल्ट्रासाउंड मोशन डिटेक्शन के साथ, उपयोगकर्ता स्मार्ट होम रूटीन बनाकर अपने दिन को स्वचालित कर सकते हैं जैसे कमरे में प्रवेश करने पर एलेक्सा को संगत रोशनी चालू करना या म्यूजिक बजाना आदि।

इसके अलावा, नया इको डॉट इन-बिल्ट तापमान सेंसर के साथ आता है जो कमरे के तापमान को महसूस कर सकता है।

इस फीचर के साथ, उपयोगकर्ता सहायक रूटीन सेट कर सकते हैं जैसे कि अंदर बहुत गर्म होने पर संगत एसी को स्वचालित रूप से चालू करना या बहुत ठंडा होने पर इसे बंद करना।(आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement