Adipurush will not release in IMAX; The Flash took over all the screens in IMAX-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 3:04 pm
Location
Advertisement

आईमैक्स में रिलीज नहीं होगी आदिपुरुष; द फ्लैश ने किया आईमैक्स की सभी स्क्रीन्स कब्जा

khaskhabar.com : शनिवार, 10 जून 2023 8:42 PM (IST)
आईमैक्स में रिलीज नहीं होगी आदिपुरुष; द फ्लैश ने किया आईमैक्स की सभी स्क्रीन्स कब्जा
आदिपुरुष के प्रदर्शन में एक सप्ताह से भी कम समय बचा है। दर्शकों का उन्माद हवाई घोड़े पर सवार है। अग्रिम बुकिंग कुछ विदेशी क्षेत्रों में शानदार प्रतिक्रिया के साथ शुरू हुई है और इसने संकेत दिया है कि घरेलू बाजार में, प्रभास-अभिनीत फिल्म की शानदार शुरुआत होने की उम्मीद है। आदिपुरुष को न केवल 2डी और 3डी संस्करणों में बल्कि आईमैक्स प्रारूप में भी रिलीज करने की योजना थी। हालांकि बाद में इस योजना को छोड़ दिया गया था। फिल्म से जुड़े एक सूत्र ने मीडिया को बताया आदिपुरुष यकीनन भारत में बनी अब तक की सबसे भव्य फिल्म है। निर्माताओं ने महसूस किया कि यह उपयुक्त है कि इसे आईमैक्स स्क्रीन पर रिलीज किया जाए। हालांकि, यह संभव नहीं होगा क्योंकि वार्नर ब्रदर्स की सुपरहीरो फिल्म द फ्लैश भी उसी दिन रिलीज हो रही है और उन्होंने पहले ही आईमैक्स स्क्रीन बुक कर ली थी। आईमैक्स नियम पुस्तिका के अनुसार, दो आईमैक्स फिल्में एक ही दिन रिलीज नहीं की जा सकती हैं। नतीजतन, आदिपुरुष को आईमैक्स थिएटर में रिलीज करने का फैसला टाल दिया गया।

सूत्र ने यह भी कहा, आदिपुरुष को शुरू में 12 जनवरी, 2023 को रिलीज किया जाना था। टीजर, जिसे 2 अक्टूबर, 2022 को लॉन्च किया गया था, में आईमैक्स लोगो था। लेकिन फिर फिल्म को लगभग 5 महीने आगे बढ़ा दिया गया। अप्रैल 2023 के पहले सप्ताह तक, आदिपुरुष की संपत्ति और पोस्टरों पर IMAX का लोगो बना रहा, जिसके बाद यह बंद हो गया। ट्रेलर, जिसे 9 मई को लॉन्च किया गया था, उसमें आईमैक्स लोगो भी नहीं था।

उद्योग के एक अंदरूनी सूत्र ने टिप्पणी की, आदिपुरुष जैसी फिल्म को आईमैक्स में रिलीज होना चाहिए था। लेकिन अफसोस, आईमैक्स प्रबंधन इसी तरह काम करता है। प्रभास के अलावा, आदिपुरुष में कृति सनोन, सैफ अली खान, देवदत्त नाग, सनी सिंह और वत्सल शेठ भी हैं। यह तन्हाजी: द अनसंग वॉरियर (2020) की प्रसिद्धि पर ओम राउत द्वारा निर्देशित है और 16 जून को हिंदी, तेलुगु, तमिल, कन्नड़ और मलयालम में दुनिया भर में रिलीज़ होने जा रही है। इस बीच, फ्लैश भारत में रिलीज़ होने से एक दिन पहले 15 जून को उत्तरी अमेरिका में प्रदर्शित होने जा रही है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement