IPL-10: mumbai indians win toss, elect to bowl first-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 20, 2024 4:39 am
Location
Advertisement

IPL-10: रोमांचक मुकाबले में मुंबई इंडियंस ने KKR को 4 विकेट से दी मात

khaskhabar.com : रविवार, 09 अप्रैल 2017 11:55 PM (IST)
IPL-10: रोमांचक मुकाबले में मुंबई इंडियंस ने KKR को 4 विकेट से दी मात
मुंबई। मुंबई इंडियंस ने रविवार को वानखेड़ स्टेडियम में हुए इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 10वें संस्करण के सातवें मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स को चार विकेट से मात दे दी। कोलकाता से मिले 179 रनों के चुनौतीपूर्ण लक्ष्य का पीछा करते हुए मुंबई ने एक गेंद शेष रहते छह विकेट पर 180 रन बना मैच जीत लिया। पार्थिव पटेल (30) और जोस बटलर (28) की सलामी जोड़ी ने 7.3 ओवरों में 65 रन जोड़ते हुए मुंबई को सधी शुरुआत दिलाई।

लेकिन यहां कोलकाता के गेंदबाजों ने वापसी की और पटेल, बटलर तथा रोहित शर्मा (2) के विकेट लगातार अंतराल पर चटकाते हुए मैच में वापसी के संकेत दिए। इसके बाद मैदान पर आए क्रुणाल पांड्या (11) ने नीतीश राणा (50) के साथ तेजी से अगली 14 गेंदों में 23 रन बटोरे। हालांकि अंकित राजपूत ने 13वें ओवर की पहली गेंद पर क्रुणाल को चलता कर कोलकाता की उम्मीद बचाए रखी। क्रुणाल विकेट के पीछे रॉबिन उथप्पा के हाथों लपके गए। इसके बाद बल्लेबाजी करने आए केरन पोलार्ड (17) ने आने के साथ ही तीसरी गेंद पर छक्का जड़ा, लेकिन 13वें ओवर से 16वें ओवर के बीच चार ओवरों में मुंबई सिर्फ 20 रन जोड़ सकी और उसका आस्किंग रेट 15 पर पहुंच गया।

क्रिस वोक्स ने 119 के कुल योग पर पोलार्ड को पवेलियन की राह दिखाई। पोलार्ड का कैच स्थानापन्न क्षेत्ररक्षक ऋषि धवन ने लपका। पुणे के खिलाफ अपने पिछले मैच में आखिरी ओवर में 30 रन ठोकने वाले हार्दिक पांड्या (नाबाद 29), राणा का साथ देने उतरे। दोनों बल्लेबाजों ने यहां से आतिशी बल्लेबाजी शुरू की और अगली 14 गेंदों में चार चौके और तीन छक्के की मदद से 41 रन जोड़ डाले।

इस बीच राणा ने 28 गेंदों में पांच चौका और तीन छक्के की मदद से अपना अर्धशतक पूरा किया। हालांकि अर्धशतक पूरा करने के बाद वह सिर्फ दो गेंद और खेल सके। राजपूत की गेंद पर सुनील नरेन ने राणा का कैच लपका। राणा जब पवेलियन लौटे तो मुंबई को जीत के लिए नौ गेंदों में 19 रनों की दरकार थी। हार्दिक ने इसी ओवर में एक छक्का लगाया और मुंबई आखिरी ओवर में जीत से 11 रन दूर रह गई थी।

कोलकाता ने इस बीच क्षेत्ररक्षण में कई गलतियां कीं, बाउंड्री रोकने में असफल साबित हुए, कैच छोड़े और रन आउट करने के मौके गंवाए। आखिरी ओवर की चौथी गेंद पर हार्दिक का आसान सा कैच धवन ने छोड़ दिया, जिसका खामियाजा कोलकाता को भुगतना पड़ा। हार्दिक ने अगली ही गेंद पर चौका जडक़र अपनी टीम को जीत दिलाई।

कोलकाता के लिए अंकित राजपूत ने सर्वाधिक तीन विकेट लिए। वोक्स, नरेन और कुलदीप यादव को एक-एक विकेट मिला। इससे पहले, टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी कोलकाता ने मनीष पांडेय (नाबाद 81) की आतिशी पारी की बदौलत निर्धारित 20 ओवरों में सात विकेट 178 रनों का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया। कोलकाता ने तेज शुरुआत की, हालांकि कप्तान गौतम गंभीर (19) का विकेट सस्ते में गिर गया। गंभीर पांचवें ओवर की दूसरी गेंद पर 44 के कुल योग पर क्रुणाल पांड्या का शिकार हुए।


अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/2
Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement