IPL-10 : Punjab and Pune will play for playoff-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 10:54 am
Location
Advertisement

IPL-10 : आज पंजाब-पुणे में से जो जीतेगा, वो खेलेगा प्लेऑफ

khaskhabar.com : रविवार, 14 मई 2017 11:08 AM (IST)
IPL-10 : आज पंजाब-पुणे में से जो जीतेगा, वो खेलेगा प्लेऑफ
पुणे। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 10वें संस्करण में आज रविवार को राइजिंग पुणे सुपरजाएंट और किंग्स इलेवन पंजाब अपने आखिरी मुकाबले में प्लेऑफ में जगह बनाने के लिए उतरेंगे। मुकाबला शाम चार बजे शुरू होगा। महाराष्ट्र क्रिकेट संघ स्टेडियम में होने वाले इस मैच में दोनों टीमों के पास प्लेऑफ में पहुंचने का यह आखिरी मौका है।

पुणे और पंजाब को अगर प्लेऑफ में जाना है तो उन्हें सिर्फ जीत ही चाहिए होगी। पुणे के इस समय 13 मैचों में 16 अंक हैं और पंजाब के 13 मैचों में 14 अंक। अगर पंजाब यह मुकाबला जीतता है तो उसके 16 अंक हो जाएंगे, ऐसे में पेंच नेट रन रेट पर आकर अटकेगा, जहां पंजाब नेट रन रेट में पुणे से बाजी मार ले जाएगा। अगर पुणे की टीम शुक्रवार को दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ मैच जीत लेती तो प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर गई होती।

पुणे की टीम रविवार को राहुल त्रिपाठी, स्टीवन स्मिथ, अजिंक्य रहाणे, बेन स्टोक्स, मनोज तिवारी, महेंद्र सिंह धोनी जैसे बल्लेबाजों से सजे बल्लेबाजी क्रम से रनों की उम्मीद करेगी। गेंदबाजी में पुणे को स्टोक्स के रहने का फायदा मिला है। अंतिम ओवरों में वह टीम के लिए काफी कारगर साबित हुए हैं।

वहीं जयदेव उनादकत ने भी पिछले कुछ मैचों से टीम की गेंदबाजी को मजबूती दी है। लेग स्पिनर इमरान ताहिर का स्वदेश लौटना पुणे के लिए नुकसानदायक साबित हो सकता है। हालांकि ऑस्ट्रेलिया के एडम जाम्पा के तौर पर उसके पास ताहिर का अच्छा विकल्प है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/2
Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement