Two accused arrested for threatening businessman on WhatsApp and demanding ransom of 5 lakhs-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 4:43 pm
Location
Advertisement

व्यापारी को व्हाट्सएप पर धमकी देकर 5 लाख की फिरौती मांगने में दो आरोपी गिरफ्तार

khaskhabar.com : मंगलवार, 28 फ़रवरी 2023 11:46 AM (IST)
व्यापारी को व्हाट्सएप पर धमकी देकर 5 लाख की फिरौती मांगने में दो आरोपी गिरफ्तार
नागौर । थाना पांचौड़ी और खींवसर थाना पुलिस की टीम ने बड़ी कार्यवाही कर जवाहरात व्यापारी को व्हाट्सएप पर 007 गैंग के नाम से धमकी देकर 5 लाख की फिरौती मांगने के आरोप में थाना पांचौड़ी क्षेत्र के तांतवास निवासी दो आरोपी ओमाराम मेघवाल (26) और दिनेश मेघवाल (23) को गिरफ्तार कर घटना में प्रयुक्त दो मोबाइल जप्त किये है।

एसपी राममूर्ति जोशी ने बताया कि पांचौड़ी कस्बा निवासी व्यापारी ने 23 फरवरी को 007 गैंग के नाम से धमकी भरे मैसेज प्राप्त होने और रंगदारी के रूप में 5 लाख मांगने के बारे में रिपोर्ट दर्ज कराई थी। घटना के खुलासे के लिए एएसपी राजेश मीणा और सीओ विनोद कुमार सीपा के सुपरविजन तथा एसएचओ सत्यनारायण चौधरी के नेतृत्व में टीम गठित की गई।
घटना की गंभीरता को देखते हुए साइबर सेल को सम्मिलित कर विशेष टीम गठित की गई। साइबर सेल के सहयोग से टीम ने आरोपी ओमा राम मेघवाल को मध्य प्रदेश से ओर उससे पूछताछ के बाद साथी दिनेश मेघवाल को उसके गांव से गिरफ्तार कर दो मोबाइल बरामद किए गए।
पूछताछ में सामने आया कि दोनों अभियुक्तों ने 5 लाख रुपये की रंगदारी के लिए इंटरनेट से 007 गैंग से संबंधित पोस्टर और लोगो डाउनलोड कर परिवादी को भेजे थे मैं मैसेज भेजने के बाद व्यापारी को उल्टा समय होने और परिवार को जान से मारने की धमकी देकर पैसों की डिमांड की गई थी।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement