Tractor thief gang exposed - five arrested including buyer-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 19, 2024 10:29 am
Location
Advertisement

ट्रैक्टर चोर गिरोह का खुलासा - खरीदार समेत पांच गिरफ्तार

khaskhabar.com : गुरुवार, 06 अक्टूबर 2022 1:55 PM (IST)
ट्रैक्टर चोर गिरोह का खुलासा - खरीदार समेत पांच गिरफ्तार
अलवर । जिले की स्पेशल टीम ने ट्रैक्टर चोर गिरोह का खुलासा कर गिरोह के सरगना, खरीददार समेत 5 आरोपियों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। इनके पास से चोरी का एक ट्रैक्टर एवं घटना में प्रयुक्त दो मोटरसाइकिल जब्त की गई है। पूछताछ में इन्होंने करीब एक दर्जन ट्रैक्टर चोरी की वारदात करना स्वीकार किया है।

एसपी तेजस्वनी गौतम ने बताया कि गैंग का सरगना राहुल उर्फ लाहू मेव पुत्र ईसब खान (22), सुनील कुमार प्रजापत पुत्र गंगाराम (19), जीतूराम उर्फ जीतू हरिजन पुत्र पप्पू 23 एवं वारिस खान पुत्र मोमदीन मेव (23) एक ही गांव महाराजपुरा थाना मालाखेड़ा के रहने वाले हैं, जबकि चोरी के ट्रैक्टरों का खरीददार साहबदीन मेव पुत्र चांद सिंह (38) थाना कैथवाडा जिला भरतपुर का रहने वाला है। आरोपी पुलिस रिमांड पर चल रहे हैं, जिनसे गहन पूछताछ की जा रही है।
इस गिरोह के चारों बदमाश एक ही गांव के रहने वाले है। रात को बाइक से ट्रेक्टर की तलाश में घूमते रहते हैं। जैसे ही कोई ट्रैक्टर घर के बाहर या खेत में सूना खड़ा मिलता है। धक्का मारकर दूर ले जाकर स्टार्ट कर एक आदमी ट्रैक्टर चलाता है, बाकी गिरोह के लोग आगे पीछे बाइक से चलते रहते हैं। बाइक से चलने वाली लोग पुलिस नाकाबंदी और ट्रैक्टर मालिक का ध्यान रखते हैं। बाद में भरतपुर निवासी साहब दिन को ओने पीने दाम में बेच देते हैं, जो ट्रैक्टर के इंजन व चेचिस नंबर में काट छांट कर फर्जी आरसी तैयार कर आगे महंगे दामों में बेच देता है।
एसपी गौतम ने बताया कि शहर व आसपास के क्षेत्र में हो रही ट्रैक्टर चोरी की वारदातों के खुलासे एवं आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सुरेश खींची एवं सीओ अमित सिंह के सुपर विजन एवं थानाधिकारी अरावली विहार जहीर अब्बास के नेतृत्व में डीएसटी एवं साइबर सेल सहित थाना अरावली विहार से विशेष टीम गठित की गई।
गठित विशेष टीम द्वारा मुखबिरों को एक्टिव कर आसूचना संकलित की गई। इनपुट के आधार पर कुछ संदिग्धों को चिन्हित किया गया और उनकी गतिविधियों व ठिकानों पर लगातार निगरानी रखी गई। इसी दौरान 2 अक्टूबर की रात चिन्हित किए गए बदमाशों का रुख राजगढ़ हाईवे पर होना पाया गया। टीम द्वारा इनका पीछा किया तो वे ग्रामीण इलाकों में कच्चे रास्तों में मूवमेंट करते रहे। लगातार पीछा कर गिरोह के चार सदस्यों को अगले दिन सुबह मालाखेड़ा लक्ष्मणगढ़ रोड पर अहिर का तिबारा से दो बाइक समेत गिरफ्तार किया गया। इनकी सूचना पर चोरी के ट्रैक्टर के खरीदार को भरतपुर से डिटेन कर पूछताछ के बाद गिरफ्तार किया गया।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement