Savarkar controversy: Rahul-Uddhav will meet, resolve differences-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 20, 2024 1:11 pm
Location
Advertisement

सावरकर विवाद: राहुल-उद्धव मिलेंगे, मतभेद दूर करेंगे

khaskhabar.com : सोमवार, 27 मार्च 2023 1:57 PM (IST)
सावरकर विवाद: राहुल-उद्धव मिलेंगे, मतभेद दूर करेंगे
मुंबई। एक ताजा घटनाक्रम में, शिवसेना (यूबीटी) के अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और राहुल गांधी जल्द ही सावरकर विवाद को दूर करने के लिए व्यक्तिगत रूप से मिलेंगे। यह बात राज्य कांग्रेस प्रमुख नाना पटोले ने कही। साथ ही, शिवसेना (यूबीटी) के सांसद और मुख्य प्रवक्ता संजय राउत ने भी इसी मुद्दे पर गांधी से मिलने और मामले को सुलझाने की अपनी योजना की घोषणा की। सत्तारूढ़ शिवसेना-भारतीय जनता पार्टी गठबंधन ने ठाकरे पर कटाक्ष किया।

एक दिन पहले ठाकरे ने सार्वजनिक रूप से कांग्रेस नेता से स्वातं˜यवीर विनायक डी. सावरकर का अपमान करने से बचने की अपील की। राहुल गांधी ने कहा था कि मैं माफी नहीं मांगूंगा, क्योंकि मैं सावरकर नहीं हूं, गांधी हूं।

भाजपा के खिलाफ लड़ाई में राहुल गांधी को अपने पूर्ण समर्थन की घोषणा करते हुए, ठाकरे ने उनसे (गांधी) से आग्रह किया कि वीर सावरकर जो हमारे आदर्श हैं, उन्हें निशाना बनाने से बचें।

रविवार देर रात नासिक के मुस्लिम बहुल मालेगांव शहर में एक विशाल रैली ठाकरे ने कांग्रेस नेता को संबोधित करते हुए कहा, मैं सार्वजनिक रूप से राहुल गांधी से अपील कर रहा हूं, आप बहुत अच्छा काम कर रहे हैं, देश के लिए लड़ रहे हैं। लेकिन, सावरकर हमारे आदर्श हैं, हम उनका अपमान बर्दाश्त नहीं करेंगे।

इसका समर्थन करते हुए, राउत ने कहा कि वीर सावरकर हमारे विश्वास का विषय हैं, और इस तरह के बयान असहनीय हैं, यह कहते हुए उन्होंने कहा कि वह नई दिल्ली में एक या दो दिन में गांधी से बात करेंगे और मामले को सौहार्दपूर्ण ढंग से हल करेंगे।

इससे पहले, शिवसेना (यूबीटी) ने नवंबर में भारत जोड़ो यात्रा के दौरान सावरकर के प्रति गांधी की टिप्पणियों पर कड़ी आपत्ति जताई थी।

हालांकि, कांग्रेस ने महा विकास अघाड़ी (एमवीए) में अपने संबंधों के टूटने की संभावना से इनकार किया। पार्टी के मुख्य प्रवक्ता अतुल लोंधे और सांसद रजनी ए. पाटिल ने कहा कि सावरकर मुद्दे पर उनका रुख स्पष्ट है।

इसी तरह, पटोले ने घोषणा की कि सावरकर मामले पर कांग्रेस का रुख सभी को अच्छी तरह से पता है और संकल्प लिया कि पार्टी कोई वैचारिक समझौता नहीं करेगी।(आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement