Roof of a building collapses in Mohali, many feared trapped-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 2:50 pm
Location
Advertisement

मोहाली में एक इमारत की छत गिरी, कई लोगों के फंसे होने की आशंका

khaskhabar.com : शनिवार, 31 दिसम्बर 2022 7:00 PM (IST)
मोहाली में एक इमारत की छत गिरी, कई लोगों के फंसे होने की आशंका
मोहाली। पंजाब के मोहाली जिले सेक्टर 126 में शनिवार को एक इमारत की छत गिरने से कई लोगों के फंसे होने की आशंका है। राहत एवं बचाव कार्य जारी है। फंसे हुए लोगों को बचाने के प्रयास किए जा रहे हैं। इस पूरे मामले में लोग प्रशासन की गलती मान रहा है। लोग बोल रहे हैं कि पिछले हादसे से सबक लिया होता तो इस तरह का हादसा दुबारा नहीं होता।

सूत्रों के मुताबिक खरड़ इलाके में बिल्डिंग गिरने की यह पहली घटना नहीं है। इससे पहले ऐसी घटनाएं जीरकपुर के पीरमुछल्ला में घट चुकी है। दूसरी ओर, निकाय विभाग के तत्कालीन मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने उस दौरान मामला गंभीर बताया था और जांच टीम गठित कर तीन अधिकारियों को निलंबित किया था। इसके बाद कभी जांच नहीं हुई।

लोगों का आरोप है कि जिम्मेदारी अधिकारी घटनाएं रोकने कोई ठोस कदम नहीं उठा रहे हैं न ही पंजाब सरकार ने कोई कदम उठाया है। जब भी घटना होती है दो से चार दिन शोर मचता है और फिर सबकुछ वैसा ही चलता रहता है। ऐसी घटनाओं के बाद जांच के आदेश और आर्थिक मदद का ऐलान होना आम बात हो गई है। एक आंकड़ा यह भी है कि पिछले कुछ सालों में मोहाली में 6 निर्माणाधीन बिल्डिंगें गिर चुकी है। इन घटनाओं की जांच अब भी अधूरी है। इन मामलों में जिन अधिकारियों को निलंबित किया गया था वो भी बहाल हो चुके हैं।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
Advertisement
Advertisement