Our share in Panjab University is already there, many colleges have been affiliated: Home Minister Vij-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 19, 2024 11:12 am
Location
Advertisement

पंजाब यूनिवर्सिटी में हमारा हिस्सा पहले से, कई कालेज एफीलेटेड रहे : गृहमंत्री विज

khaskhabar.com : सोमवार, 05 जून 2023 4:13 PM (IST)
पंजाब यूनिवर्सिटी में हमारा हिस्सा पहले से, कई कालेज एफीलेटेड रहे : गृहमंत्री विज
अंबाला। गृहमंत्री अनिल विज ने पंजाब यूनिवर्सिटी (पीयू) में हरियाणा की हिस्सेदारी को लेकर कहा कि पंजाब यूनिवर्सिटी में हमारा हिस्सा पहले से है। पूर्व में कई कॉलेज एफीलेटिड रहे हैं। सन् 1972 में उन्होंने अम्बाला छावनी के एसडी कालेज से ग्रेजुएशन की थी। तब उनका कॉलेज पंजाब यूनिवर्सिटी से एफीलेटेड था।
विज अपने आवास पर जनसमस्याएं सुनने के बाद पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने कहा कि हम पंजाब से कोई हिस्सा नहीं मांग रहे। हिस्सा तो हमारा पहले से ही है। हरियाणा तो सन् 1966 में बन गया था। उसके बाद भी काफी सारे कॉलेज पंजाब यूनिवर्सिटी से एफीलेटेड रहे हैं। उन्होंने 1972 में ग्रेजुएशन की थी और उसके एक-दो साल के बाद कॉलेज डिसएफीलेटेड हो गए थे। अब तो बस दोबारा से एफीलेटेड कराना है। हिस्सा तो हमारा पहले ही है, नहीं तो यह 1966 में ही खत्म हो जाता। गौरतलब है कि पंजाब यूनिवर्सिटी में हरियाणा की हिस्सेदारी को लेकर पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने हरियाणा को इनकार कर दिया है।
आवास पर सुनी जनसमस्याएंः
गृहमंत्री विज ने अपने आवास पर फरियादियों को सुना और अधिकारियों को कार्रवाई के निर्देश दिए। करनाल से आए व्यक्ति ने उसकी बेटी को अमेरिका भेजने के नाम पर 25 लाख रुपए ठगी होने की शिकायत की। गृहमंत्री अनिल विज ने कबूतरबाजी मामलों के लिए गठित एसआईटी को जांच सौंपी। पलवल से आई युवती के परिजनों ने उसके साथ दुराचार होने और आरोपियों को पुलिस द्वारा गिरफ्तार नहीं करने की शिकायत की। गृहमंत्री ने पुलिस कमिश्नर फरीदाबाद को जांच अधिकारी बदल कार्रवाई के निर्देश दिए।
इसी तरह, अम्बाला शहर कपड़ा व्यापारी ने कपड़े के व्यापार में उससे साढ़े सात लाख रुपए की धोखाधड़ी होने की शिकायत की। एक विवाहिता ने दहेज उत्पीड़न मामले में कार्रवाई नहीं करने, अम्बाला छावनी निवासी व्यक्ति ने उसका हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण सेक्टरों में प्लॉट की अलॉटमेंट नहीं होने की शिकायत की। मंत्री विज ने संबंधित अधिकारियों को कार्रवाई के निर्देश दिए।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
Advertisement
Advertisement