Mission Life cleanliness campaign cleaned the banks of Ghaggar river-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 20, 2024 1:46 am
Location
Advertisement

मिशन लाइफ के स्वच्छता अभियान में घग्गर नदी के तट की हुई सफाई

khaskhabar.com : गुरुवार, 25 मई 2023 7:56 PM (IST)
मिशन लाइफ के स्वच्छता अभियान में घग्गर नदी के तट की हुई सफाई
चंडीगढ़। विज्ञान प्रौद्योगिकी एवं पर्यावरण मंत्री गुरमीत सिंह मीत हेयर के दिशा-निर्देशों के अंतर्गत राष्ट्रीय राजमार्ग के पुल के पास घग्गर नदी के तट की सफाई के लिए मिशन लाइफ के ‘स्वच्छता अभियान’ के अंतर्गत स्वच्छता अभियान चलाया गया।
इस संबंधी जानकारी देते हुए मंत्री ने कहा कि बारिश के पानी का प्रवाह चरम पर होने के दौरान घग्गर नदी में कोई ठोस कचरा नहीं जाने देने को सुनिश्चित बनाने के लिए मानसून के मौसम से पहले यह अभियान चलाया गया है। पंजाब सरकार राज्य में स्वच्छ और हरित पर्यावरण सुनिश्चित बनाने को सर्वोच्च प्राथमिकता दे रही है।
जेसीबी मशीन और ट्रैक्टर ट्रॉली के साथ आसपास के उद्योगों, एम.सी. डेराबस्सी और स्थानीय गैर-सरकारी संगठनों के लगभग 100 लोगों ने इस स्वच्छता अभियान में हिस्सा लिया। स्वयंसेवकों द्वारा बड़ी मात्रा में नदी के किनारे फेंके गए ठोस कचरे को साफ किया गया और 10 ट्रॉलियों को भरकर एम.सी. डेराबस्सी डंपिंग साइट पर भेजा गया।
इसके अलावा इस स्थान पर कूड़ा न फेंकने के निर्देश वाले बोर्ड भी लगाए गए। इस पूरे अभियान का ड्रोन कवरेज भी किया गया। स्वच्छता अभियान में हिस्सा लेने वाले सभी स्वयंसेवकों को जलपान करवाया गया और कपड़े के थैले वितरित किए गए।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
Advertisement
Advertisement