Lightning wreaked havoc on the house of a widow in Sheeshott village, 5 animals died-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Jul 13, 2024 12:26 am
Location
Advertisement

शीशॉट गांव में विधवा महिला के घर पर आसमानी बिजली ने बरपाया कहर, 5 पशुओ की मौत

khaskhabar.com : मंगलवार, 11 जून 2024 5:29 PM (IST)
शीशॉट गांव में विधवा महिला के घर पर आसमानी बिजली ने बरपाया कहर, 5 पशुओ की मौत
चिखली। डूंगरपुर जिला अंतर्गत चिखली पंचायत समिति क्षेत्र के शीशॉट गांव मे एक विधवा महिला के घर पर आसमानी बिजली ने कहर बरपाया। इस हादसे में पांच पशुओं की मौत हो गई, जबकि परिवार जन भी घायल हो गए। ग्राम पंचायत शीशॉट के सरपंच दिनेश कुमार डामोर ने बताया कि सोमवार रात्रि को तेज हवाएं चल रही थी और बिजली कड़क रही थी। साथ ही बारिश भी हो रही थी।

इसी दरम्यान शीशॉट गांव में मोगी पत्नी गौतम रावत के घर पर आसमानी बिजली गिरी। आसमानी बिजली केलु पोश मकान में गिरी जिससे घर के केलु फूट गए। घर की दीवारें भी तड़क गई एवं विधुत की लाइन पूरी तरह से जल गई व मीटर भी दीवार से चटक कर नीचे गिर गया। आकस्मिक हुए इस हादसे से घर में रहने वाले सभी परिवार जन भयभीत हो गए। गर्जना से कड़कती हुई बिजली गिरने से परिबार जन बेहोशी की तन्द्रा मे चले गए किसी को भी होश नही रहा घर के अंदर रहने वाले सभी जन् बेहोश हो गए।
ग्रामीणों ने बताया कि इस अचानक हुए हादसे से घर में रहने वाले सभी लोग बेहोश हो गए। बिजली गिरी तब महिलाएं खाना बना रही थी। बाकी लोग खाने की तैयारी कर रहे थे। अचानक हुए इस हादसे से खाना जस के तस रह गया था। करीब एक घंटे के बाद कालू रंगा रावत को होश आया तो उसने पास पड़ोसियों को बुलाया जिससे पड़ोसी आए और परिवारजनों को संभाला एवं शीशॉट सरपंच दिनेश कुमार डामोर को घटना के बारे में अवगत करवाया। जिस पर सरपंच सहित ग्रामीण जन मौके पर पहुँचे। जहा पर परिवार बेसुधी की हालत में थे। जिनको ग्रामीणों ने संभाला एवं घर के बाजु में ही पशु बांधने की जगह है, वहां पर जाकर ग्रामीणों ने देखा तो वहां पर बंधे हुए सभी पशुकाल का ग्रास बन चुके थे। वहा पांच पशु बंधे हुए थे। इन सभी पर आसमानी बिजली ने कहर बरापया जिससे वहा पर बंधे सभी पशुओं की मौत हो गई।
सरपंच और उप सरपंच ने घटना की जानकारी प्रशासनिक अधिकारियों को अवगत करवाई। जिस पर पटवारी हितेश कुमार, ग्राम विकास अधिकारी लालशंकर परमार, पशु चिकित्सा अधिकारी उपेंद्र सिंह चौहान सहित घटना स्थल पर पहुँचे। ग्रामीणों की मदद से सभी परिवारजनों को चिखली अस्पताल ले जाया गया, जिसमें कालू पिता रंगा रावत एवं प्रेमिला अर्जुन रावत की हालत गंभीर बताई जा रही है, जिनको उपचार हेतु चिखली अस्पताल ले जाया गया है।
वहीं,प्रशासनिक आधिकारियो ने घटना को लेकर मौका मूल्यांकन किया एवं आवश्यक कार्यवाही की पशु चिकित्सा अधिकारी उपेंद्र सिंह चौहान ने सभी पशुओं एक भैंस एक बकरा एक गाय का बछड़ा एवं दो गायो की पोस्टमार्टम की कार्यवाही की। आकस्मिक आसमानी बिजली के कहर से परिवार जन बाल बाल बचे व विधवा महिला का लाखों रुपए का नुकसान हो गया।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement