Female death due to negligence in sterilization in Pilibhit, MLA Kishan Lal meets DM-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 6:55 am
Location
Advertisement

नसबंदी में लापरवाही से महिला की मौत, विधायक किशनलाल डीएम से मिले

khaskhabar.com : रविवार, 28 मई 2017 6:06 PM (IST)
नसबंदी में लापरवाही से महिला की मौत, विधायक किशनलाल डीएम से मिले
पीलीभीत। नसबंदी के बाद से ही हालत बिगड़ने के बाद पीलीभीत से लेकर दिल्ली तक कई अस्पतालों में उपचार के बावजूद महिला को बचाया नहीं जा सका और नसबन्दी के 17वें दिन शनिवार को महिला की मौत हो गई। परिजन जिला महिला चिकित्सालय की डॉक्टर पर नसबन्दी के दौरान लापरवाही का आरोप लगा रहे हैं।

परिजनों ने महिला की मौत की सूचना बरखेड़ा विधायक किशनलाल को दी। विधायक किशनलाल पीड़ित परिवार के साथ जिलाधिकारी शीतल वर्मा से मिले और आरोपी डाक्टर के खिलाफ जाँच कराकर कड़ी कार्यवाही व पीड़ित परिवार को सम्भव आर्थिक मदद देनें को कहा। मृतका के पति की ओर से कोतवाली पुलिस को जिला महिला अस्पताल की चिकित्सक डाॅ. पुष्पा पंत पर नसबन्दी आपरेशन में लापरवाही का आरोप लगाते हुए तहरीर दे दी है। जिसके बाद पुलिस ने शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

थाना गजरौला क्षेत्र के ग्राम गोयल कालोनी की रहने वाले नित्यानन्द सरकार की पत्नी कमला सरकार ने 10 मई 2017 को जिला महिला चिकित्सालय में नसबन्दी का आपरेशन कराया। बताया जा रहा है कि नसबन्दी के आपरेशन के बाद से ही कमला की हालत बिगड़ गई। 7 दिन तक जिला महिला अस्पताल में उपचार के बाद उसे हाई ट्रीटमैन्ट सेन्टर के लिए रेफर कर दिया गया। उसके बाद परिजन महिला को बरेली के निजी अस्पताल से लेकर दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल तके लेकर गए। लेकिन नसबन्दी के आपरेशन के 17वें दिन शनिवार को महिला की सांसे थम गईं।

परिजनों महिला की मौत की बजह नसबन्दी के आपरेशन के दौरान डाॅ. पुष्पा पंत की लापरवाही को मान रह हैं।

इसी के चलते परिजन महिला के शव काे लेकर डीएम आवास पहुँच गए और हंगामा करने लगे। इसी बीच बरखेड़ा विधायक किशन लाल राजपूत को भी फोन किया गया। अपने विधानसभा क्षेत्र की महिला की मौत की बात सुनकर विधायक किशनलाल राजपूत तत्काल जिलाधिकारी के आवास पर पहुँच गए और जिलाधिकारी शीतल वर्मा से परिजनों के साथ जाकर मामले पर बात की।

विधायक किशनलाल राजपूत ने बताया कि यह बेहद शर्मनाक घटना है। एक महिला राष्ट्रीय परिवार नियोजन कार्यक्रम का सहर्ष हिस्सा बनकर नसबन्दी कराये और उसके आॅपरेशन में इतनी बड़ी लापरवाही की जाये कि उसकी जान चली जाये। इसकी निष्पक्ष जाँच कराने के लिए डीएम से कहा है। जिलाधिकारी ने मामले की पत्रावली तलब की है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement