Excise policy case: Delhi court sends Arun Pillai to judicial custody-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 3:50 am
Location
Advertisement

आबकारी नीति मामला : दिल्ली की अदालत ने अरुण पिल्लई को न्यायिक हिरासत में भेजा

khaskhabar.com : सोमवार, 20 मार्च 2023 6:36 PM (IST)
आबकारी नीति मामला : दिल्ली की अदालत ने अरुण पिल्लई को न्यायिक हिरासत में भेजा
नई दिल्ली। दिल्ली की एक अदालत ने सोमवार को हैदराबाद के व्यवसायी अरुण रामचंद्र पिल्लई को 2021-22 दिल्ली आबकारी नीति मामले में न्यायिक हिरासत में भेज दिया, जिसकी जांच प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) कर रहा है। पिछले हफ्ते विशेष न्यायाधीश एम.के. राउज एवेन्यू कोर्ट के नागपाल ने पिल्लई की ईडी रिमांड सोमवार तक बढ़ा दी थी, यह देखते हुए कि जांच एजेंसी ने 15 मार्च को हैदराबाद के चार्टर्ड अकाउंटेंट बुच्ची बाबू गोरंतला के साथ पिल्लई का सामना करने के बाद कुछ नए विवरण एकत्र किए हैं।

ईडी ने पहले अदालत को सूचित किया था कि पिल्लई का सामना मगुंता रेड्डी से कराया जाना है, जो एक आरोपी भी है।

16 मार्च को पिल्लई के वकील मनु शर्मा ने एजेंसी के लंबे समय तक रिमांड के अनुरोध का विरोध किया था। उन्होंने तर्क दिया था कि अभियुक्तों के बीच इस तरह का टकराव कभी न खत्म होने वाली प्रक्रिया है।

ईडी ने पिल्लई से मामले में घंटों पूछताछ के बाद छह मार्च को उन्हें गिरफ्तार किया था।

उनकी गिरफ्तारी ईडी द्वारा इस मामले में 11वीं गिरफ्तारी है।

जांच एजेंसी ने आरोप लगाया है कि पिल्लई निर्माताओं, थोक विक्रेताओं और खुदरा विक्रेताओं का एक कार्टेल बनाने में शामिल थे, जो राष्ट्रीय राजधानी में 30 प्रतिशत से अधिक शराब कारोबार को नियंत्रित करते थे।

ईडी ने कार्टेल का नाम 'साउथ ग्रुप' रखा, जिसमें बीआरएस नेता के. कविता, अरबिंदो फार्मा के प्रमोटर सरथ रेड्डी, ओंगोल मगुनता श्रीनिवासुलु रेड्डी से वाईएसआरसीपी सांसद, उनके बेटे राघव मगुंत्रा और अन्य।

एजेंसी ने दावा किया कि साउथ ग्रुप का प्रतिनिधित्व पिल्लई, अभिषेक बोइनपल्ली और बाबू ने किया था।

ईडी ने कहा कि पिल्लई 32.5 प्रतिशत हिस्सेदारी के साथ इंडो स्पिरिट्स में भागीदार हैं और उन्होंने कविता के हितों का प्रतिनिधित्व किया।

तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव की बेटी कविता भी इस मामले में दूसरे दौर की पूछताछ के लिए सोमवार को यहां ईडी मुख्यालय पहुंचीं।

इससे पहले सोमवार को अदालत ने इसी मामले में आप नेता और पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की न्यायिक हिरासत तीन अप्रैल तक बढ़ा दी थी, जिसकी जांच केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) भी कर रही है।
--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement