Due to the political situation, the development works were stopped, but all the works were done on priority: Beniwal-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 8:24 pm
Location
Advertisement

राजनैतिक हालातों के चलते विकास कार्यों पर लगाम लगी, मगर सारे कार्य प्राथमिकता से करवाए : बेनीवाल

khaskhabar.com : गुरुवार, 09 मार्च 2023 8:56 PM (IST)
राजनैतिक हालातों के चलते विकास कार्यों पर लगाम लगी, मगर सारे कार्य प्राथमिकता से करवाए : बेनीवाल
-आरएलपी सांसद ने राजकीय महाविद्यालय जायल में किया छात्रसंघ कार्यालय का उद्घाटन

नागौर।
राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के प्रमुख व नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल हनुमान बेनीवाल गुरुवार को जायल मुख्यालय पर स्थित राजकीय महाविद्यालय के छात्रसंघ कार्यालय का उद्घाटन किया। कार्यक्रम में पहुंचने से पहले सांसद ने जायल में तेजाजी महाराज के मंदिर में दर्शन लाभ लेकर जगत कल्याण की कामना की। उसके बाद स्थानीय लोग सांसद को जुलूस के रूप में कार्यक्रम स्थल तक लेकर गए।

यह कहा संबोधन में

सांसद ने कहा राजस्थान में राजनैतिक हालातो की वजह से विकास कार्यों पर लगाम लग गई मगर उन्होंने प्रयास करके नागौर जिले में सड़को सहित कई विकास से जुड़े कार्यों को प्राथमिकता से करवाए। उन्होंने किसान आंदोलन का जिक्र करते हुए कहा की अन्नदाताओं के लिए सत्ता को छोड़कर सड़क पर बैठ गए।

स्थानीय विधायक को श्रेय लेने की होड़

सांसद ने कहा जायल से स्थानीय विधायक हर काम हाे जाने के बाद श्रेय लेने की होड़ में रहती है मगर जनता सब जानती है। उन्होंने विधायक पर व्यंग्यतम्क टिप्पणी भी की।

आरएलपी कार्यकर्ताओं को तंग किया तो नही होगा बर्दास्त

सांसद ने कहा जब वो लोक सभा का निर्दलीय चुनाव लडे। उसके बाद विधानसभा में आरएलपी का उम्मीदवार चुनाव लडा और उसके बाद उन्होंने स्वयं सांसद का चुनाव लडा। जायल क्षेत्र ने हमेशा बढ़ चढ़ कर मदद की और आज यदि जायल क्षेत्र में आरएलपी कार्यकर्ताओ को प्रशासन द्वारा तंग किया गया तो उसे बर्दास्त नही किया जायेगा।

विकास कार्यों में नही रखेंगे कमी

सांसद ने जायल में खेल स्टेडियम विकसित करने के लिए सरकार से मद दिलवाने के साथ सांसद कोष से भी राशि देने की बात कहीं वही कॉलेज में रिक्त पदों को भरने सहित अन्य समस्याओं का जल्द निस्तारण करवाने का भरोसा दिलवाया। इस अवसर पर कॉलेज के प्राचार्य, छात्र संघ अध्यक्ष सुरेंद्र सौहु, आर एल पी के प्रदेश मंत्री अनिल बारूपाल सहित कई लोग, जन प्रतिनिधि व छात्र नेता मौजूद रहे।
राज्य सरकार किसानों के लिए विशेष आर्थिक पैकेज जारी करें

नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को ट्वीट कर राज्य में बारिश व ओला वृष्टि से रबी की फसलों में हुए भारी नुकसान को देखते हुए राज्य के किसानों के लिए विशेष आर्थिक पैकेज जारी करने की मांग की। सांसद ने कहा जीरा, इस्बगोल सहित अधिकतर रबी की फसलों के उत्पादन में लागत भी बहुत अधिक आती है। ऐसे में सरकार को किसानों को आर्थिक संबल देने व नुकसान की भरपाई करने के लिए विशेष आर्थिक पैकेज जारी करने की जरूरत है। सांसद ने कहा की प्राकृतिक आपदाओं के बाद सरकार विशेष गिरदावरी करवाने के आदेश तो कर देती है। मगर खराबे का वास्तविक मुआवजा देने के लिए गंभीरता नही दिखाई जाती है।

प्याज की सरकारी खरीद जल्द शुरू करे सरकार

सांसद हनुमान बेनीवाल ने जारी प्रेस वक्तव्य में कहा की राज्य सरकार को जल्द से जल्द शेखावाटी सहित राज्य के तमाम प्याज उत्पादक क्षेत्रों में प्याज की सरकारी खरीद शुरू करने की जरूरत है। गौरतलब है की विगत दिनों इस मांग को लेकर बेनीवाल ने मुख्यमंत्री को पत्र भी लिखा था।
यह भी कहा सांसद ने सांसद हनुमान बेनीवाल ने कहा की प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना के अंतर्गत जिलों में कार्यरत बीमा कंपनियों के प्रतिनिधियों को भी किसानों के खराबे का सही आंकलन संकलित कर समय पर क्लेम देने हेतु पाबंद करने की जरूरत है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement