Curfew imposed on four places after Badawara fire and violence-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 7:31 am
Location
Advertisement

बांसवाड़ा में आगजनी व हिंसा के बाद चार जगह लगाया कर्फ्यू

khaskhabar.com : शनिवार, 13 मई 2017 10:50 AM (IST)
बांसवाड़ा में आगजनी व हिंसा के बाद चार जगह लगाया कर्फ्यू
बांसवाड़ा/जयपुर। शहर में वर्ष 1998 से कालिका माता इलाके में एक धार्मिक स्थल को लेकर चल रहे विवाद ने गुरुवार को एक फिर हिंसक रूप ले लिया। दो समुदायों के बीच हुए संघर्ष, हिंसा और आगजनी के बाद शहर में चार जगहों पर कर्फ्यू लगा दिया गया। इसमें कालिका माता, खटवाड़ा, गोरखईमली तथा पृथ्वीगंज में कर्फ्यू लगाया गया है। जानकारी के अनुसार गुरुवार को देर रात कालिकामाता खाटवाड़ा इलाके में हिंसा भडक़ गई। जिसके बाद क्षेत्र में हालात बिगड़ गए और स्थिति को नियंत्रण में करने के लिए खासी मशक्कत करनी पड़ी। उपद्रवियों ने कई दुकानों में तोडफ़ोड़ की तथा कई मकानों एवं वाहनों में आग लगा दी गई। स्थिति बेकाबू देख प्रशासन ने चार जगहों पर कर्फ्यू लगा दिया।

इसके बाद भी हिंसा की घटनाएं नहीं रूकी। हिंसा के दौरान 6 पुलिसकर्मियों सहित 12 लोग घायल होने की सूचना है। हिंसा प्रभावित क्षेत्रों में उदयपुर, डूंगरगढ़ तथा प्रतापगढ़ के अलावा अन्य जिलों से एमबीएस का जाप्ता भी तैनात किया गया है। हालात बिगड़ते देख चार जगहों पर कर्फ्यू लगाने के साथ ही इंटरनेट सेवा भी बंद कर दी जो कि देर रात तक बंद रही।

एक पखवाड़े पूर्व हुई थी सर्वसमाज की बैठक


पुलिस के अनुसार कालिकामाता इलाके में एक धार्मिक स्थल को लेकर वर्ष 1998 विवाद चल रहा है। करीब एक पखवाड़ा पूर्व इस मंदिर के सुलटारे के लिए क्षेत्र में सर्वसमाज की एक बैठक भी हुई थी। इसमें पुलिस व प्रशासन के लोगों ने भी हिस्सा लिया था। प्रशासन ने इस विवाद को सुलझाने का आश्वासन भी दिया था। इसके बाद गुरुवार रात करीब ग्यारह बजे विवादित स्थान पर समुदाय विशेष के लोग जा रहे थे इसी दौरान क्षेत्र के दूसरे समुदाय के लोगों से उनका विवाद हो गया। इसके कुछ देर बाद विवाद ने तूल पकड़ गई।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement