Cough syrup worth Rs 1 crore being taken to Bihar and West Bengal for intoxication recovered-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 5, 2024 1:36 pm
Location
Advertisement

नशे के लिए बिहार और पश्चिम बंगाल ले जाई जा रही 1 करोड़ की कफ सिरप बरामद

khaskhabar.com : बुधवार, 29 नवम्बर 2023 5:51 PM (IST)
नशे के लिए बिहार और पश्चिम बंगाल ले जाई जा रही 1 करोड़ की कफ सिरप बरामद
गाजियाबाद। बिहार और पश्चिम बंगाल में इस वक्त नशे के सामान की डिमांड काफी ज्यादा है और कम मार्जिन में मुनाफा ज्यादा मिलता है। ऐसे ही एक नशीले पदार्थ की बड़ी खेप को गाजियाबाद में एंटी नारकोटिक्स टास्क फोर्स ने छापेमारी कर पकड़ा है।

इसमें एक करोड़ रुपए की फेंसीडील कफ सिरप बरामद की गई है। इस सिरप में कोडीन की मात्रा होती है, जो नशे के काम आती है। इस सिरप को गद्दों की आड़ में छुपा कर बिहार और पश्चिम बंगाल ले जाया जा रहा था। इसकी तस्करी कर रहे तीन तस्करों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

एएनटीएफ के डिप्टी एसपी राजेश कुमार सिंह ने बताया कि पकड़े गए तस्करों ने बताया है कि वह इस दवाई को मेरठ से लोड करके पश्चिम बंगाल वाया बिहार पहुंचते हैं। इसके लिए उन्हें डेढ़ लाख रुपए प्रति चक्कर मिलता है। पकड़े गए आरोपियों में सरफराज, युसूफ खान और तुफैल चौधरी हैं। इनके कब्जे से 15 हजार कोडिंग युक्त फेंसीडील कफ सिरप बरामद किया है। जिनकी कीमत एक करोड़ रुपए है।

मिली जानकारी के मुताबिक यह लोग भगवानपुर रुड़की से फोम के गद्दे ट्रक में भरवाते थे। गद्दों का ई-बिल बनवाते थे। ट्रक के आगे के हिस्से में सिरप रखकर पीछे गद्दा रख दिया करते थे। जिसकी आड़ में आसानी से इस दवाई को तस्करी करते थे। इनके कब्जे से एक ट्रक और एक कार भी बरामद हुई है। बुधवार को कार में यह लोग कफ सिरप रखकर ट्रक का इंतजार कर रहे थे। यह सभी थाना कौशांबी के इंडस्ट्रियल एरिया क्षेत्र में खड़े थे। इसी दौरान सूचना मिलने पर तस्करों को पकड़ा गया है।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement