Bribe taker ATP arrested: demanded Rs 40 lakh for not demolishing unauthorized colony-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Oct 3, 2023 1:35 pm
Location
Advertisement

रिश्वतखोर एटीपी गिरफ्तारः अनाधिकृत कॉलोनी ना तोड़ने के लिए मांगे 40 लाख रुपए

khaskhabar.com : गुरुवार, 01 जून 2023 1:16 PM (IST)
रिश्वतखोर एटीपी गिरफ्तारः अनाधिकृत कॉलोनी ना तोड़ने के लिए मांगे 40 लाख रुपए
रोहतक। हरियाणा एंटी करप्शन ब्यूरो (एसीबी) ने रोहतक नगर निगम में तैनात सहायक टाउन प्लानर (एटीपी) सहित तीन आरोपियों को 10 लाख रुपए की रिश्वत मांगने के आरोप में गिरफ्तार किया है।
एसीबी प्रवक्ता ने बताया कि शिकायतकर्ता के अनुसार, एटीपी ने सह-आरोपी प्राइवेट आर्किटेक्ट त्रिलोक चंद शर्मा से मिलकर उससे 40,00,000 रुपए रिश्वत मांगी थी। यह रिश्वत शिकायतकर्ता की 9 एकड़ जमीन पर काटी गई अनधिकृत कॉलोनी को गिराने से रोकने के एवज में मांगी गई थी।
एटीपी ने शिकायतकर्ता को रिश्वत के पैसे की बात करने के लिए आर्किटेक्ट त्रिलोक चंद शर्मा से बात करने को कहा। शिकायतकर्ता ने आर्किटेक्ट से मुलाकात की। जिसने एटीपी की ओर से रिश्वत की मांग की। हालांकि शिकायतकर्ता ने इतनी बड़ी राशि देने में असमर्थता जताई और रिश्वत की रकम कम करने को कहा। आखिरकार रिश्वत की रकम 20 लाख रुपए तय हुई।
शिकायतकर्ता रिश्वत नहीं देना चाहता था। उसने लोक सेवक द्वारा बिचौलिए के माध्यम से की गई पैसे की मांग की सूचना एसीबी को दी। शिकायत पर तेजी से कार्रवाई करते हुए एसीबी ने जाल बिछाया। बाद में एटीपी के निर्देशानुसार रिश्वत की आधी राशि यानि 10 लाख रुपए स्वीकार करते हुए बिचौलिए त्रिलोक चंद शर्मा को गिरफ्तार कर लिया। इसके बाद एटीपी और पारा मोहल्ला, रोहतक निवासी एक अन्य आरोपी को भी गिरफ्तार किया गया।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
Advertisement
Advertisement