BJPs MLA, MLC showed Nitishs name plate in the Legislature, Samrat said, opposition is adopting double character-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 11:34 am
Location
Advertisement

भाजपा के MLA, MLC ने विधानमंडल में नीतीश नाम का दिखाया शिलापट्ट, सम्राट ने कहा, दोहरा चरित्र अपना रहा विपक्ष

khaskhabar.com : शुक्रवार, 26 मई 2023 8:16 PM (IST)
भाजपा के MLA, MLC ने विधानमंडल में नीतीश नाम का दिखाया शिलापट्ट, सम्राट ने कहा, दोहरा चरित्र अपना रहा विपक्ष
पटना। बिहार विधानमंडल परिसर में शुक्रवार को भाजपा के विधायक और विधान पार्षद पहुंचकर विपक्ष को आइना दिखाया। सभी एमएलए और एमएलसी बिहार विधान मंडल के विस्तारित भवन पहुंचे और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नाम वाले शिलापट्ट को दिखाया।

प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी के नेतृत्व में पहुंचे सभी सदस्यों ने कहा कि विरोधी दल दोहरा चरित्र अपना रहा है। साथ उस शिलापट को भी दिखाया जिसमें मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का नाम अंकित था।

इस मौके पर सम्राट चौधरी ने कहा कि कांग्रेस के मुख्यमंत्री सत्येंद्र सिंह भी थे तो उद्घाटन में राज्यपाल को आमंत्रित नहीं किए थे। विधानमंडल के एक्सटेंशन भवन के शिलान्यास और उद्घाटन के मौके पर भी राज्यपाल को नहीं बुलाया गया, लेकिन आज संसद भवन को लेकर विपक्ष दोहरा चरित्र अपना रहा है।

उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि इन्हें मौका नहीं मिला तो ये परेशान हैं। उन्होंने कहा कि हकीकत है कि पीएम से ईष्र्या के कारण वे ऐसा कर रहे हैं।

इधर, बिहार विधानमंडल में नेता प्रतिपक्ष विजय कुमार सिन्हा ने कहा कि आजादी के अमृतवर्ष में ऐतिहासिक कार्य संसद भवन का उद्घाटन का विपक्ष द्वारा वहिष्कार लोकतंत्र को शर्मसार करने वाला निर्णय है।

उन्होंने कहा कि हकीकत है कि यह विरोध केवल विरोध मात्र के लिए किया जा रहा, लेकिन इसे उचित नहीं ठहराया जा सकता है। उन्होंने कहा कि देश की लोकतंत्र के इस ऐतिहासिक पड़ाव में ऐतिहासिक संसद भवन देश को मिलने जा रहा है।

इससे सभी देशवासियों को गर्व होना चाहिए और उल्टे विपक्ष का इसका विरोध करना गलत परम्परा की शुरूआत है।

विपक्ष के इस वहिष्कार को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए कहा कि यह न केवल गलत परम्परा की शुरूआत है बल्कि जनादेश का भी अपमान है।

उन्होंने कहा कि नया संसद भवन भारत के लोकतांत्रिक संकल्प के साथ 140 करोड़ भारतीयों के स्वाभिमान और उनकी आकांक्षाओं की भी अभिव्यक्ति है।(आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement