Adani dismisses reports of repaying loan against shares-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 11:35 am
Location
Advertisement

अडाणी ने शेयरों के एवज में कर्ज चुकाने की खबरों को खारिज किया

khaskhabar.com : बुधवार, 29 मार्च 2023 1:10 PM (IST)
अडाणी ने शेयरों के एवज में कर्ज चुकाने की खबरों को खारिज किया
नई दिल्ली। अडाणी ग्रुप ने उन समाचार रिपोर्टों का खंडन किया है जो निराधार और जानबूझकर शरारतपूर्ण दावा करते हैं कि ग्रुप ने शेयर-समर्थित ऋण में 2.15 अरब अमरीकी डॉलर का पुनर्भुगतान पूरा नहीं किया है। अडाणी ने 2.15 अरब अमेरिकी डॉलर के मार्जिन से जुड़े शेयर समर्थित वित्तपोषण का पूर्ण पूर्व भुगतान पूरा कर लिया है और उन सुविधाओं के लिए गिरवी रखे गए सभी संबंधित शेयरों को जारी कर दिया गया है।

अडाणी ने कहा कि प्रमोटरों द्वारा ली गई सभी शेयर समर्थित सुविधाओं का भुगतान कर दिया गया है।

इस तरह के पुनर्भुगतान के बाद, अडाणी ग्रीन, अडाणी पोर्ट्स, अडाणी ट्रांसमिशन और अडाणी इंटरप्रास के लिए लिस्टको प्लेज जोजिशन में काफी कमी आई है और ऑपरेटिंग कंपनी (ओपको) सुविधाओं के लिए केवल अवशिष्ट शेयर प्रतिज्ञा बकाया रही।

ओपको सुविधाएं संबंधित ओपको द्वारा प्राप्त की जाती हैं और उनके मौजूदा ऋण ढांचे का हिस्सा हैं और शॉर्ट-सेलर रिपोर्ट के बाद से कोई नई ओपको सुविधाओं का लाभ नहीं उठाया गया है।

ओपको ने प्रोजेक्ट एसेट्स, प्रोजेक्ट कैश फ्लो और ऐसे अन्य कोलेटरल की सुरक्षा के आधार पर विभिन्न सुविधाएं हासिल की हैं।

इस तरह की सुरक्षा के अलावा, अतिरिक्त ऋणदाता सुविधा के लिए इन ओपको देनदारियों के लिए सूचीबद्ध शेयरों को एडिशनल कॉलेटरल के रूप में प्रदान किया गया है।

इस तरह की सुविधाओं में कैश मार्जिन कॉल्स, शेयर प्राइस लिंक्ड पुट ऑप्शन आदि जैसे अनुबंध नहीं होते हैं, जो शेयर समर्थित वित्तपोषण में मौजूद होते हैं।(आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement