Pathan 5th day blast, Monday 300 crores, Hindi cinemas biggest opener-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 4:59 am
Location
Advertisement

पठान का 5वें दिन धमाका, सोमवार 300 करोड़, हिन्दी सिनेमा की सबसे बड़ी ओपनर

khaskhabar.com : सोमवार, 30 जनवरी 2023 11:23 AM (IST)
पठान का 5वें दिन धमाका, सोमवार 300 करोड़, हिन्दी सिनेमा की सबसे बड़ी ओपनर
चार साल बाद सिल्वर स्क्रीन पर ‘पठान’ बनकर आए शाहरुख खान ने बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा दिया है। सिद्धार्थ आनंद के निर्देशन में बनी एक्शन से भरपूर ‘पठान’ ने अपने प्रदर्शन के 5वें दिन रविवार को घरेलू बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त धमाका करते हुए 70 करोड़ का कारोबार करने में सफलता प्राप्त की। यह किसी भी हिन्दी फिल्म का अपने प्रदर्शन के सप्ताहांत में किया गया सबसे बड़ा कारोबार है। गौरतलब है कि पठान ने प्रदर्शन के 4थे दिन स्वयं को 200 करोड़ क्लब में पहुँचाने में सफलता प्राप्त कर ली थी। शाहरुख खान, दीपिका पादुकोण और जॉन अब्राहम स्टारर यह फिल्म अभी तक कई रिकॉर्ड तोड़ चुकी है और अभी तक की सबसे बड़ी ओपनर फिल्म बनकर सामने आई है।

इसी के साथ ‘पठान’ ने केजीएफ 2 और बाहुबली 2 को पछाड़ते हुए तेजी से 200 करोड़ के क्लब में शामिल होने का रिकॉर्ड भी कायम कर लिया है। वहीं, अब फिल्म की कमाई के पांचवें दिन के कमाई के आंकड़े भी सामने आ गए हैं। पठान फिल्म भारत में ब्लॉकबस्टर साबित हो रही है।
25 जनवरी को 100 देशों में 8000 से ज्यादा स्क्रीन्स पर रिलीज हुई पठान का पांचवें दिन भी जलवा कायम रहा। फिल्म ने वैश्विक स्तर पर पांच दिन में तकरीबन 550 करोड़ रुपये का कारोबार करने में सफलता प्राप्त कर ली है। ट्रेड एनालिस्ट रमेश बाला के मुताबिक फिल्म ने रविवार को भारत में 70 करोड़ की कमाई की है।

पठान ने इंडिया में पांच दिन में कुल 277 करोड़ की कमाई कर ली है। पठान के हिंदी वर्जन ने बुधवार को 55 करोड़, गुरुवार को 68 करोड़, शुक्रवार को 38 करोड़, शनिवार को 51.5 करोड़ रुपये कमाए थे। अभी तक जिस अंदाज में पठान बॉक्स ऑफिस पर कारोबार कर रही है उसे देखते हुए यह कहा जा सकता है यह सोमवार को 6ठे दिन स्वयं को 300 करोड़ क्लब में पहुँचाने में सफल हो जाएगी। खास खबर डॉट कॉम का अनुमान है कि सोमवार को वर्किंग डे के चलते पठान के कारोबार में जबरदस्त गिरावट नजर आएगी, इसके बावजूद वह बॉक्स ऑफिस पर 22 से 25 करोड़ का कारोबार करने में सफल हो जाएगी।

गौरतलब है कि पठान में शाहरुख खान एक रॉ एजेंट की भूमिका निभा रहे हैं। फिल्म में शाहरुख खान के अवाला दीपिका पादुकोण और जॉन अब्राहम, डिंपल कपाडिय़ा और आशुतोष राणा भी अहम किरदार में हैं। वहीं फिल्म में सलमान खान टाइगर बन कैमियो करते नजर आए हैं।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement