Used to trap the victim by calling nude on social media, caught two including a minor from Haryana-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Feb 3, 2023 10:04 pm
Location
Advertisement

सोशल मीडिया पर न्यूड कॉलिंग कर फँसाते थे शिकार को, हरियाणा से नाबालिग समेत दो को पकडा

khaskhabar.com : सोमवार, 19 सितम्बर 2022 08:26 AM (IST)
सोशल मीडिया पर न्यूड कॉलिंग कर फँसाते थे शिकार को, हरियाणा से नाबालिग समेत दो को पकडा
जैसलमेर । सोशल मीडिया पर अश्लील मैसेज भेज एवं न्यूड वीडियो कॉलिंग कर सेक्सटॉर्शन में फसा शिकार से लाखों रुपए ऐंठने वाले गिरोह का जिले की रामगढ़ पुलिस ने साइबर सेल के सहयोग से खुलासा कर हरियाणा निवासी गिरोह के मुख्य आरोपी अंसार अहमद पुत्र कबीर अहमद निवासी खुशपुरी थाना नगीना जिला नूह मेवात हरियाणा को गिरफ्तार कर एक बाल अपचारी को गिरफ्तार किया है।

जैसलमेर एसपी भंवर सिंह नाथावत ने बताया कि पीड़ित व्यक्ति ने सेक्सटॉर्शन के संबंध में पुलिस को एक रिपोर्ट थी। इसमें बताया कि 22 अगस्त को उसके व्हाट्सएप नंबर पर रोहतक निवासी कीर्ति आहूजा के नंबर से मैसेज आया। अगले दिन उसी नंबर से अश्लील मैसेज और वीडियो कॉल आया। वीडियो कॉल का न्यूड वीडियो बना वीडियो वायरल करने की धमकी देकर हजारों रुपए अपने खाते में ट्रांसफर करवा लिये। रिपोर्ट पर मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू की गई।
घटना की गंभीरता को देख एसपी नाथावत द्वारा थानाधिकारी रामगढ़ प्रेमाराम के नेतृत्व में थाना स्तर एवं साइबर सेल से एसआई मुकेश वीरा समेत चुनिंदा पुलिसकर्मियों की एक विशेष टीम गठित की गई। गठित टीम ने तकनीकी सहायता से प्राप्त नंबरों का विश्लेषण एवं लाभान्वित खाते के बारे में जानकारी कर हरियाणा, उत्तर प्रदेश, अलवर, जयपुर, सवाई माधोपुर और भरतपुर जिले में तलाश की। 10 दिनों तक अलग-अलग जगह कैंप कर हरियाणा से आरोपी अंसार अहमद और एक नाबालिक को पकड़ा।
आवाज पतली होने से बच्चों से कराते है कॉल
पूछताछ में सामने आया कि भरतपुर और हरियाणा के मेवात लाखों में 15 से 17 वर्ष के बीच के बच्चों को पीड़ित से बात करवा कर सेक्सटॉर्शन में पकाया जाता है क्योंकि इस उम्र के बच्चों की आवाज पतली और महिलाओं के जैसी होती है। इस वजह से लोग झांसे में आ जाते हैं और अपनी गाढ़ी कमाई ऐसे लोगों को दे देते है।
यह गिरोह संगठित रुओ से काम करता है। जिसमें वीडियो बनाने वाले, बैंक का खाता खोलने वाले, मोबाइल उपलब्ध कराने वाले व सिम उपलब्ध कराने वाले अलग अलग व्यक्ति होते है, जो आपस में एक दूसरे से कनेक्ट होते हैं।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement