Resolution for social welfare works in the General Conference of Rajasthan Brahmin Mahasabha-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 19, 2024 2:04 am
Location
Advertisement

राजस्थान ब्राह्मण महासभा के महासम्मेलन में समाज हितार्थ कार्यों का संकल्प

khaskhabar.com : सोमवार, 04 मार्च 2024 10:22 PM (IST)
राजस्थान ब्राह्मण महासभा के महासम्मेलन में समाज हितार्थ कार्यों का संकल्प
जयपुर। जयपुर के विद्याधर नगर स्थित भगवान परशुराम सभा भवन में राजस्थान ब्राह्मण महासभा की नवनिर्वाचित कार्यकारिणी का शपथ ग्रहण समारोह एवं महासम्मेलन का आयोजन प्रदेश अध्यक्ष केसरीचंद्र शर्मा की अध्यक्षता में हुआ। शपथ ग्रहण समारोह में मुख्य अतिथि सरदारशहर के विधायक अनिल शर्मा, हवा महल के विधायक बालमुकुंद आचार्य, आमेर विधायक प्रशांत शर्मा व सिविल लाइंस के विधायक गोपाल शर्मा थे।

महासम्मेलन में पूर्व राज्य मंत्री जगदीश राज श्रीमाली, महासभा के वरिष्ठ पदाधिकारी दिशांत शर्मा, सुभाष पाराशर, ललित मिश्रा, सुशील शर्मा, विजय हरितवाल, महेश शर्मा, एम एल शर्मा, महिला प्रकोष्ठ प्रदेश अध्यक्ष अरुणा गौड़ आदि का शॉल, माला और स्मृति चिन्ह भेंट कर स्वागत किया गया। समारोह की अध्यक्षता करते हुए महासभा के अध्यक्ष केसरीचंद्र शर्मा ने नवनिर्वाचित कार्यकारिणी को शपथ ग्रहण करवाई तथा ब्राह्मण समाज हित में संगठन को सशक्त बनाने और समर्पित भाव से सामाजिक कल्याण हेतु चिंतन का आह्वान किया l अतिथियों ने अपने संबोधन में ब्राह्मण समाज के हितार्थ हर संभव सहयोग के लिए आश्वस्त किया l

कार्यक्रम में स्वागत संबोधन एवं संचालन प्रमुख महामंत्री मधुसूदन शर्मा ने करते हुए ब्राह्मण महासभा के कार्यक्रम एवं गतिविधियों पर प्रकाश डाला तथा भावी कार्य योजना को लेकर विस्तृत जानकारी दी। प्रदेश कार्यवाहक अध्यक्ष दिशांत शर्मा एवं सुभाष पाराशर ने अपने संबोधन में समाज के सशक्तिकरण पर बल दिया l महिला प्रदेश अध्यक्ष अरुणा गौड़ ने समाज कल्याण हेतु गतिविधियों के संचालन प्रस्ताव रखे जिनका सभी ने अनुमोदन किया।

जयपुर शहर अध्यक्ष गोविंद जोहरी और ग्रामीण अध्यक्ष जगदीश शर्मा, उदयपुर से जिला अध्यक्ष मदन पंडित, बांसवाड़ा से जिला अध्यक्ष सुधीर चौबीसा एवं डूंगरपुर से जिला अध्यक्ष हसमुख पंड्या के साथ जिले के प्रतिनिधियों व पदाधिकारियों ने भाग लिया l महासम्मेलन में ब्राह्मण समाज के सशक्तिकरण एवं समाज हितार्थ गतिविधियों के प्रभावी संचालन का निर्णय किया गया।

प्रदेश उपाध्यक्ष उदयपुर डॉ विवेक वशिष्ठ ने बताया कि महासम्मेलन में नवीन प्रदेश कार्यकारिणी का शपथ ग्रहण एवं प्रदेश के समस्त जिलों के प्रतिनिधियों के साथ महासभा की आगामी गतिविधियों व कार्यक्रमों को लेकर चर्चा की गई। प्रदेश संयुक्त सचिव शिवशंकर पालीवाल ने बताया कि इस दौरान सामाजिक सेवाओं एवं गतिविधियों के लिए महासभा के समस्त जिला अध्यक्षों का जिनमे उदयपुर संभाग के उदयपुर जिला अध्यक्ष मदन पंडित, बांसवाड़ा जिला अध्यक्ष सुधीर चौबीसा एवं डूंगरपुर जिलाध्यक्ष हसमुख पंड्या का शाल ओढ़ाकर एवं स्मृति चिन्ह प्रदान कर अतिथियों द्वारा सम्मान किया गया।

प्रदेश प्रचार मंत्री मोहनलाल पंड्या ने बताया कि बैठक में समाज की दशा और दिशा पर चिंतन करते हुए समाज के सशक्तिकरण पर अग्रिम कार्रवाई हेतु सभी से सुझाव आमंत्रित किए गए जिसके अनुसार आगामी कार्य योजना तय की जाएगी l महासभा के प्रदेश पदाधिकारी कुलदीप शर्मा ने बताया कि महासम्मेलन में प्रदेश के समस्त जिलों के महासभा पदाधिकारी, प्रदेश प्रतिनिधि सहित प्रकोष्ठ पदाधिकारियों ने भाग लिया l महासम्मेलन में प्रदेश के सभी जिलों से महिला एवं युवा प्रकोष्ठ के पदाधिकारी एवं प्रतिनिधियों ने उत्साह से भाग लिया और बड़ी संख्या में जयपुर पहुंचे l

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement