Police saved the youth of Punjab who was preparing for suicide while sitting in the car-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 18, 2024 10:48 pm
Location
Advertisement

कार में बैठ सुसाइड की तैयारी कर रहे पंजाब के युवक को पुलिस ने बचाया

khaskhabar.com : शनिवार, 27 मई 2023 10:02 PM (IST)
कार में बैठ सुसाइड की तैयारी कर रहे पंजाब के युवक को पुलिस ने बचाया
चूरू। पारिवारिक समस्याओं से तनावग्रस्त एक युवक घर से अपनी कार लेकर निकला। घूमते-घूमते चूरु जिले के राजगढ़ इलाके में पहुंच गया। जहां सुनसान जगह अपनी कार खड़ी करके उसमें बैठ सुसाइड नोट लिखने लगा। इतनी देर में गश्त पर निकली पुलिस टीम कार के पास पहुंची और सुसाइड की तैयारी कर रहे युवक से समझाइश कर उसे थाने लाया गया। पंजाब से युवक के परिजनों को बुलाकर उन्हें सौंपा गया।
एसपी राजेश कुमार मीणा ने बताया कि एसएचओ राजगढ़ नरेंद्र नागर प्रोबेशनर आरपीएस गश्त पर थे। हाइवे के पास सुनसान जगह पर एक ब्रेजा कार मुख्य सड़क से अंदर एकांत में खड़ी दिखाई दी। कार के पास पहुंच कर चेक किया तो गाड़ी में एक युवक कॉपी के अंदर कुछ लिखता हुआ दिखाई दिया। जिसे देखने पर मानसिक रूप से अत्यधिक परेशान दिखाई दे रहा था। गाड़ी के डैश बोर्ड में एक नई खरीदी नायलॉन की रस्सी रखी हुई थी। कॉपी लेकर चेक किया तो युवक उस समय सुसाइड नोट की अंतिम लाइनें लिख रहा था।
युवक को समझाकर नाम पता पूछा तो उसने अपना नाम जगसीर पुत्र पाला सिंह जट सिख (32) निवासी बुटाल खुर्द थाना मुनक जिला संगरूर पंजाब होना बताया। इस प्रकार जीवन लीला खत्म करने का कारण पूछा तो पारिवारिक समस्या होना युवक ने पुलिस को बताया। एसएचओ नरेंद्र नागर युवक को समझा-बुझाकर थाना राजगढ़ लेकर आए।
परिजनों से संपर्क कर उन्हें राजगढ़ बुला स्वत्व सुरक्षित हालत में युवक को सुपुर्द कर मुनासिब सलाह दी गई। परिजनों ने बताया कि जगजीत पांच बहनों का एक ही भाई है। जिसके खुद के दो बच्चे हैं। कल घर से निकल गया था। जिसकी गुमशुदगी दर्ज करवा सभी घरवाले तलाश कर रहे थे। परिजनों ने पुलिस को धन्यवाद देते हुए कहा कि उनके परिवार को फिर से नया जीवन मिला है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement