PILIBHIT: Complaint of irregularity in alcohol sales, DM Investigate became a customer-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 19, 2024 10:17 am
Location
Advertisement

शराब बिक्री में अनियमिताओं की शिकायतें, डीएम ने ग्राहक बनकर की पड़ताल

khaskhabar.com : गुरुवार, 12 अप्रैल 2018 11:52 AM (IST)
शराब बिक्री में अनियमिताओं की शिकायतें, डीएम ने ग्राहक बनकर की पड़ताल
पीलीभीत। जिलाधिकारी डाॅ.अखिलेश कुमार मिश्र जिले में शराब बिक्री की अव्यवस्था को लेकर काफी चिंतित है। उनको लगातार शराब व्यवसाय से जुड़े मालिकों व सेल्समैनों की शिकायतें मिल रही थीं। इन्हीं शिकायतों की जांच के लिए मंगलवार को वे स्वयं जांच को निकले, जिसमें शिकायत सही पाई गईं। जिलाधिकारी को शिकायतें मिल रही थी कि यह लोग ओवररेटिंग के साथ समय अवधि के अलावा भी ग्राहकों को शराब बेच रहे हैं।

शहर के रेलवे स्टेशन के पास अनेजा ग्रुप की देशी शराब की दुकान है। यहां मंगलवार को सुबह जिलाधिकारी स्वयं शराब की दुकान पर ग्राहक बनकर पहुंचे। उन्होंने शराब कम्पनी के सेल्समैन तरुण श्रीवास्तव से एक क्वार्टर मांगा। उसने 45 रुपए की कीमत वाला देशी शराब का क्वार्टर 55 रुपए में दिया। जिलाधिकारी ने तत्काल निर्णय लेते हुए जिला आबकारी अधिकारी व सुनगढ़ी थाना पुलिस को बुलाकर दुकान सीज करने एवं आवश्यक करवाई करने के निर्देश दिए।

उन्होंने आम जनता से अपील की कि कहीं भी इस तरीके से शराब, प्रिंट रेट से अधिक मूल्य पर बिक्री करने एवं शासन द्वारा निर्धारित समय दोपहर 12.00 बजे से पूर्व व रात 10.00 बजे के बाद दुकान पर शराब बिक्री होने पर उसकी सूचना दें।

जिलाधिकारी ने नाराजगी व्यक्त की कि ग्राहकों से 10.00 रूपये अधिक मूल्य लेकर शासन के नियमों की धज्जियां उड़ाई जा रहीं है। उन्होंने यह भी हिदायत दी कि समय से पूर्व दुकान खोल कर अवैध तरीके से शराब बिक्री करना कानूनन अपराध है।

ऐसा गड़बड़झाला पूरे जिले में है। ग्राहकों की जेबों में डाका डाला जा रहा है, सरकार की नई आबकारी नीति शराब के कारोबारियों को रास नहीं आ रही है। भाजपा सरकार में नई उम्मीद जागी है कि गुजरात व बिहार की तर्ज पर यहाॅ भी पूर्णतः शराब बंदी हो जायेगी।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement