Participating in Jamboree is a matter of pride in itself: Jitendra Kumar Soni-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 2:57 pm
Location
Advertisement

जम्बूरी में भाग लेना अपने आप में गौरव की बात : जितेन्द्र कुमार सोनी

khaskhabar.com : सोमवार, 09 जनवरी 2023 5:09 PM (IST)
जम्बूरी में भाग लेना अपने आप में गौरव की बात : जितेन्द्र कुमार सोनी
-अलवर ज़िला कलेक्टर द्वारा बैंड मार्च पास्ट की सलामी और झंडारोहण कर विधिवत कार्यक्रमों का शुभारंभ

पाली।
अलवर ज़िला कलेक्टर जितेन्द्र कुमार सोनी ने कहा कि अठारहवीं राष्ट्रीय जम्बूरी में भाग लेना हम सभी के लिए गौरव की बात है और देश विदेश से आए सभी स्काउट एंड गाइड्स इसकी यादों को अपने जीवन में संजोए।
सोनी सोमवार को अठारहवीं राष्ट्रीय जम्बूरी के छठे दिन बतौर मुख्य अतिथि समारोह को संबोधित कर रहे थे। सोनी ने समारोह का झंडारोहन कर बैंड मार्च पास्ट का अवलोकन किया और दिनभर के कार्यक्रमों का विधिवत शुभारंभ किया।
सोनी ने कहा कि माननीय मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की मंशा के अनुरूप इस पूरे आयोजन के लिए पिछले कई महीनों से ख़ास तैयारी मुकम्मल की गई थी, और यह सुनिश्चित किया गया कि यह आयोजन अपने आप में देश में एक अनूठी मिसाल बनें। इसके मूर्तरूप को आज देख कर ख़ुशी हो रही है। सोनी ने दिव्यांजनों द्वारा उत्साह से ली जा रही भागीदारी को प्रेरणादायी बताया और कहा उनकी भागीदारी इस आयोजन को और अधिक ख़ास बनाती है।
जितेंद्र सोनी ने बताया कि गर्म पानी और अन्य व्यवस्थाओं को लेकर गठित राज्य स्तरीय कमेटी के अध्यक्ष के रूप में कार्य करते हुए यह सुनिश्चित किया कि देश विदेश से आने वाले स्काउट एंड गाइड और अन्य अतिथियों के लिए किसी प्रकार की कोई कमी व्यवस्थाओं में नहीं रहे।
उल्लेखनीय है कि प्रदेश में क़रीब 67 साल बाद अठारहवीं राष्ट्रीय जम्बूरी आयोज़ित की जा रही है जहां देश- विदेश के लगभग 35 हजार स्काउट्स, गाइड्स, रोवर्स, रेंजर्स के साथ-साथ बांग्लादेश, सऊदी अरब, घाना, श्रीलंका, मलेशिया, नेपाल, केन्या आदि देशों के भी 400 से ज़्यादा स्काउट हिस्सा ले रहे हैं।
सोमवार को छठे दिन के कार्यक्रम में भारत स्काउट एंड गाइड के राज्य मुख्य आयुक्त निरंजन आर्य, कार्यक्रम के स्टेट कोआर्डिनेटर टीकम चन्द बोहरा और अन्य गणमान्य पदाधिकारी मौजूद रहे हैं।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement