Gyanvapi case: CEO of temple trust demands repair of basement roof-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 19, 2024 1:30 am
Location
Advertisement

ज्ञानवापी मामला: मंदिर ट्रस्ट के सीईओ ने की तहखाने की छत की मरम्मत की मांग

khaskhabar.com : मंगलवार, 05 मार्च 2024 11:53 AM (IST)
ज्ञानवापी मामला: मंदिर ट्रस्ट के सीईओ ने की तहखाने की छत की मरम्मत की मांग
वाराणसी । श्री काशी विश्वनाथ मंदिर ट्रस्ट के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) विश्व भूषण मिश्रा ने ज्ञानवापी मस्जिद के दक्षिणी तहखाने की छत की मरम्मत के लिए जिला न्यायाधीश की अदालत में एक आवेदन किया है।

सोमवार को दिए गए आवेदन में कहा गया कि नमाज पढ़ रही भीड़ के कारण हुए कंपन के कारण छत से एक पत्थर गिर गया।

ज्ञानवापी मामलों के विशेष सरकारी वकील राजेश मिश्रा ने कहा, मंदिर ट्रस्ट के सीईओ ने दक्षिणी तहखाने की छत पर नमाज के लिए पहुंचने वाले नमाजियों की भीड़ को भी रोकने की मांग की है।

उन्होंने बताया कि कोर्ट ने याचिका पर सुनवाई के लिए 19 मार्च की तारीख तय की है। अपने आवेदन में, मिश्रा ने उल्लेख किया कि जिला न्यायाधीश की अदालत के 31 जनवरी के आदेश के अनुसार, मंदिर ट्रस्ट बोर्ड ने ज्ञानवापी मस्जिद के दक्षिणी तहखाने के अंदर देवताओं की नियमित पूजा के लिए एक पुजारी की व्यवस्था की है।

उन्होंने कहा,“पुजारी ने बताया कि तहखाने की दीवारें और छत जर्जर हालत में हैं और छत से पानी भी रिस रहा है। छत की एक बीम में दरार दिख रही है। पिछले कुछ हफ्तों में यहां नमाज़ पढ़ने के लिए पहुंचने वाले लोगों की संख्या में भारी वृद्धि हुई है।”

उन्होंने कहा, ''15 फरवरी को कई नमाजी दक्षिणी तहखाने की छत पर इकट्ठा हुए। अधिक भार और कंपन के कारण पत्थर का एक टुकड़ा टूटकर फर्श पर गिर गया। किसी भी अप्रिय घटना से बचने के लिए छत की मरम्मत जरूरी है।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement