19 killed in terrorist attack in Iran-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 20, 2024 8:06 pm
Location
Advertisement

ईरान में आतंकवादी हमला, 19 लोगों की मौत, 20 घायल

khaskhabar.com : शनिवार, 01 अक्टूबर 2022 2:21 PM (IST)
ईरान में आतंकवादी हमला, 19 लोगों की मौत, 20 घायल
तेहरान । ईरान के दक्षिण-पूर्वी प्रांत सिस्तान और बलूचिस्तान में एक पुलिस थाने पर हुए 'आतंकवादी' हमले में कम से कम 19 लोग मारे गए। समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, आधिकारिक आईआरएनए समाचार एजेंसी ने मोदारेस खियाबानी के हवाले से कहा, "आतंकवादी और अलगाववादी संगठनों से जुड़े कुछ दंगाइयों ने शुक्रवार की नमाज की आड़ में एक पुलिस स्टेशन पर हमला किया। उन्होंने पत्थर और ज्वलनशील चीजें फेंक दी और गोलीबारी भी की।"

उन्होंने बताया कि प्रांतीय राजधानी जाहेदान में हुई इस घटना में 19 लोगों की जान चली गई और पुलिस बल के सदस्यों समेत 20 अन्य घायल हो गए।

उन्होंने कहा कि हमलावरों ने चेन स्टोर सहित अन्य सार्वजनिक संपत्ति में भी आग लगा दी और बैंकों और सरकारी केंद्रों में तोड़फोड़ की।

उन्होंने कहा कि सेना और पुलिस बल ने हमलावरों को निर्णायक प्रतिक्रिया दी और सभी की गिरफ्तारी तक टकराव जारी रहा, उन्होंने कहा कि उनका प्रांत अब शांत है।

प्रेस टीवी ने बताया कि पुलिस स्टेशन पर हमले के बाद एक सशस्त्र समूह एक मस्जिद के पास इकट्ठा हो गया और गोलीबारी शूटिंग शुरू कर दी। सिस्तान और बलूचिस्तान में ईरान के इस्लामिक रिवोल्यूशन गार्डस कॉर्प्स की खुफिया इकाई के कमांडर अली मौसवी को झड़पों में मार दिया गया।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement