Angelina Jolie locked in winery legal battle with Brad Pitt-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Jan 30, 2023 3:41 am
Location
Advertisement

एंजेलिना जोली ब्रैड पिट के साथ वाइनरी कानूनी लड़ाई में फंसीं

khaskhabar.com : सोमवार, 05 दिसम्बर 2022 1:21 PM (IST)
एंजेलिना जोली ब्रैड पिट के साथ वाइनरी कानूनी लड़ाई में फंसीं
लॉस एंजेलिस । 'गर्ल, इंटरप्टेड' स्टार एंजेलिना जोली ने अपने पूर्व पति ब्रैड पिट पर अदालती दस्तावेजों को लेकर निशाना साधा है, क्योंकि वह अपनी 28.4 मिलियन डॉलर की शैटो मिरावल वाइनरी के स्वामित्व को लेकर लड़ाई जारी रखे हुए हैं। 'द मिरर' की रिपोर्ट के मुताबिक, जुलाई में 47 वर्षीय अभिनेत्री ने लॉस एंजेलिस में एक याचिका दायर की थी, जिसमें 2016 में उनका तलाक होने के बाद से उनकी संपत्ति पर अस्थायी रोक आदेश को हटाने की मांग की गई थी, ताकि वह अपना हिस्सा बेच सकें।

लेकिन 58 वर्षीय ब्रैड ने दावा किया कि वाइनरी के अपने हिस्से को एक पूर्ण 'अजनबी' को बेचने का एंजेलिना का निर्णय व्यापार पर 'नुकसान पहुंचाना' था और उनके समझौते का भी उल्लंघन किया। अब, अदालती दस्तावेजों में एंजेलिना ने अपने खिलाफ अपने आरोपों को 'तुच्छ, दुर्भावनापूर्ण और एक समस्याग्रस्त पैटर्न का हिस्सा' करार दिया है।

कहा जाता है कि एंजेलीना ने यह भी दावा किया था कि जब 'शराब ने हमारे परिवार को इतना गहरा नुकसान पहुंचाया तो वह शराब उद्योग में नहीं आना चाहती थी।

रडारऑनलाइन डॉट कॉम द्वारा प्राप्त अदालती दस्तावेजों के अनुसार, 'मेलफिकेंट : मिस्ट्रेस ऑफ एविल' अभिनेत्री ने ब्रैड के 'तुच्छ, दुर्भावनापूर्ण, और एक समस्याग्रस्त पैटर्न का हिस्सा' दावों की निंदा की, जिसमें उनकी अपनी कानूनी टीम ने एक अद्यतन प्रदान किया था।

'द मिरर' आगे कहता है कि ब्रैड ने पहले दावा किया था कि उन्होंने और उनकी पूर्व पत्नी दोनों ने एक दूसरे के अनुमोदन के बिना संपत्ति के अपने हिस्से को न बेचने का समझौता किया था।

अदालत के दस्तावेज आगे कहते हैं, "पिट का आरोप है कि संपत्ति में उनके हितों की बिक्री पर सहमति के अधिकार के लिए उनके और सुश्री जोली के पास एक गुप्त, अलिखित, अघोषित अनुबंध था, जो सीधे तौर पर लिखित रिकॉर्ड के विपरीत है और, अन्य कानूनी के बीच दोष, धोखाधड़ी के कानून और सार्वजनिक नीति का उल्लंघन है।"

अतीत में, एंजेलिना ने दावा किया था कि उनकी सहमति के बिना निर्णय लेने से पहले 'बहुत सारे असंगत व्यवहार' देखे गए थे।

'द मिरर' के अनुसार, अभिनेत्री ने कहा कि वह उन फैसलों से 'आहत' थीं, जिन्होंने कथित तौर पर अपने व्यवसाय को साझा करने और इसे अपने बच्चों के लिए कुछ स्वस्थ बनाने में कोई दिलचस्पी नहीं दिखाई।

उन्होंने कहा कि जब उनकी वाइनरी का विज्ञापन करने के लिए इस्तेमाल किया गया था, "मुझे यह गैर-जिम्मेदाराना लगता है और ऐसा कुछ नहीं है जो मैं चाहूंगी कि बच्चे देखें, इसने मुझे दर्दनाक समय की याद दिला दी।"

इस बीच, ब्रैड के वकील ऐनी केली ने पहले यह दावा किया कि उनके मुवक्किल को विभाजन के बाद से छह वर्षो में 'हर प्रकार के व्यक्तिगत हमले और गलत बयानी' का सामना करना पड़ा है।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement