EV charging revenue expected to exceed $300 billion globally by 2027-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 28, 2024 7:44 pm
Location
Advertisement

ईवी चार्जिग राजस्व 2027 तक वैश्विक स्तर पर 300 अरब डॉलर से अधिक होने की संभावना

khaskhabar.com : मंगलवार, 21 फ़रवरी 2023 2:41 PM (IST)
ईवी चार्जिग राजस्व 2027 तक वैश्विक स्तर पर 300 अरब डॉलर से अधिक होने की संभावना
नई दिल्ली। वैश्विक इलेक्ट्रिक वाहन (ईवी) चार्जिग राजस्व 2027 तक 300 अरब डॉलर से अधिक होने की संभावना है, जो 2023 में 66 अरब डॉलर से अधिक है। मंगलवार को एक रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई है। जुनिपर रिसर्च के अनुसार, प्लग-इन वाहनों की कुल संख्या 2027 तक वैश्विक स्तर पर 137 मिलियन को पार कर जाएगी, जो 2023 में 49 मिलियन है।

रिपोर्ट में कहा गया है कि जैसे-जैसे ईवी वाहन बढ़ रहे हैं, 'चार्जिग विक्रेताओं को अपनी सेवाओं को अत्यधिक खंडित बाजार में अलग करना चाहिए।'

इसमें कहा गया है, "ईवी चाजिर्ंग वेंडर्स के लिए यह महत्वपूर्ण है कि वे ब्रांड लॉयल्टी बनाने के लिए जल्द से जल्द उपभोक्ताओं को लक्षित करें। तदनुसार, वेंडर्स को ऑटोमोटिव निर्माताओं के साथ रणनीतिक साझेदारी विकसित करनी चाहिए, जो रियायती दरों जैसे लाभों की पेशकश करते हैं।"

अग्रणी वैश्विक ईवी चाजिर्ंग विक्रेता वर्तमान में सीमेंस, चार्जपॉइंट और एबीबी हैं।

शोध लेखक जॉर्डन रूक्स ने कहा, "सीमेंस बाजार के एक जटिल ज्ञान को प्रदर्शित करता है। वर्तमान में कम सेवा वाले क्षेत्रों, विशेष रूप से सार्वजनिक परिवहन और बेड़े को लक्षित करता है।"

उन्होंने कहा, "प्रतिस्पर्धी वेंडरों को केवल घर और सार्वजनिक चार्जरों से दूर अपने पोर्टफोलियो में विविधता लानी चाहिए और अपनी बाजार हिस्सेदारी को अधिकतम करने के लिए वैकल्पिक उच्च विकास वाले बाजार खंडों को लक्षित करना शुरू करना चाहिए।"

चार्जर बड़े पैमाने पर शहरी क्षेत्रों में स्थित हैं, जिससे संभावित वाहन मालिकों के बीच रेंज की चिंता पैदा होती है।

यह अलग-अलग ऐप और कार्ड के माध्यम से चाजिर्ंग पॉइंट तक पहुंचने में कठिनाई के साथ-साथ समान दर पर वाहनों को चार्ज करने के लिए मानकों की कमी के साथ जुड़ा हुआ है।

रिपोर्ट में कहा गया है कि इस तरह, ईवी चार्जिग नेटवर्क एक्सेस को आसान बनाना चाहिए और स्थानीय अधिकारियों के साथ काम करना चाहिए ताकि चार्जर्स को व्यापक स्थानों पर रिलीज किया जा सके।(आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement