Uncapped Zakir Hasan earns maiden call-up to Bangladesh squad for first Test against India-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Feb 5, 2023 1:26 pm
Location
Advertisement

जाकिर हसन को भारत के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए बांग्लादेश टीम में पहली बार मिला मौका

khaskhabar.com : गुरुवार, 08 दिसम्बर 2022 6:54 PM (IST)
जाकिर हसन को भारत के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए बांग्लादेश टीम में पहली बार मिला मौका
चटगांव । बांग्लादेश ने गुरुवार को भारत के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए अनकैप्ड टॉप आर्डर बल्लेबाज जाकिर हसन को पहली बार टीम में शामिल किया, जो 14 से 18 दिसंबर से चटगांव के जहूर अहमद चौधरी स्टेडियम (जेडएसीएस) में होने वाला है। हसन एक विकेटकीपर भी हैं। उनको पिछले हफ्ते कॉक्स बाजार में भारत ए के खिलाफ ड्रॉ कराने के लिए चार दिवसीय मैच की दूसरी पारी में 173 रन बनाने के बाद बांग्लादेश टेस्ट टीम में मौका मिला।

वनडे कप्तान तमीम इकबाल चोट के कारण मैदान से बाहर हैं, जबकि मोसद्दक हुसैन और मुस्तफिजुर रहमान टेस्ट टीम में शामिल नहीं हैं, जिसकी कप्तानी शाकिब अल हसन करेंगे, जिसमें मेहदी हसन मिराज और तैजुल इस्लाम अन्य स्पिनर होंगे।

अनुभवी विकेटकीपर-बल्लेबाज मुशफिकुर रहीम, यासिर अली और तेज गेंदबाज तस्किन अहमद बांग्लादेश टेस्ट टीम में वापसी करने वाले प्रमुख खिलाड़ी हैं। मुशफिकुर हज करने के लिए साल की शुरूआत में वेस्टइंडीज में बांग्लादेश की पिछली टेस्ट सीरीज से चूक गए थे, जबकि यासिर और तस्किन चोटिल थे।

भारत और बांग्लादेश के बीच दो टेस्ट आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप चक्र का हिस्सा हैं, जहां भारत वर्तमान में 52.08 प्रतिशत अंकों के साथ चौथे स्थान पर है। दूसरी ओर बांग्लादेश 13.33 प्रतिशत अंकों के साथ चैंपियनशिप तालिका में आखिरी स्थान पर है।

पहला टेस्ट खत्म होने के बाद बांग्लादेश और भारत दूसरा टेस्ट 22 से 26 दिसंबर तक शेर-ए-बांग्ला नेशनल क्रिकेट स्टेडियम, मीरपुर, ढाका में खेलेंगे।

टेस्ट क्रिकेट में दोनों टीमों के बीच हुए 11 मैचों में से नौ में हार और दो ड्रॉ के बाद बांग्लादेश ने अभी तक भारत को एक टेस्ट मैच में नहीं हराया है। चल रही एकदिवसीय श्रृंखला में, मेजबानों के पास शनिवार को चटगांव में होने वाले अंतिम एकदिवसीय मैच के साथ 2-0 की अजेय बढ़त है।

बांग्लादेश टेस्ट टीम: महमूदुल हसन जॉय, नजमुल हुसैन शंटो, मोमिनुल हक, यासिर अली, मुशफिकुर रहीम, शाकिब अल हसन (कप्तान), लिटन दास, नुरुल हसन, मेहदी हसन मिराज, तैजुल इस्लाम, तस्किन अहमद, खालिद अहमद, इबादत हुसैन, शरीफुल इस्लाम, जाकिर हसन, रेजौर रहमान रजा और अनामुल हक।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement