Ruturajs stormy century, India gave Australia the target of 223 runs-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 5, 2024 2:05 pm
Location
Advertisement

ऋतुराज का तूफानी शतक, भारत ने ऑस्ट्रेलिया को दिया 223 रन का लक्ष्य

khaskhabar.com : मंगलवार, 28 नवम्बर 2023 9:39 PM (IST)
ऋतुराज का तूफानी शतक, भारत ने ऑस्ट्रेलिया को दिया 223 रन का लक्ष्य
गुवाहाटी । भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टी20 सीरीज का तीसरा मैच गुवाहाटी के बारसापारा क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है। टॉस जीतकर ऑस्ट्रेलिया ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। जवाब में भारत ने ऋतुराज गायकवाड की तूफानी शतकीय पारी के दम पर 20 ओवर में तीन विकेट पर 222 रन बनाए।

टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली जा रही पांच मैचों की सीरीज के शुरुआती दो मैच जीतते हुए 2-0 की बढ़त ले ली है। अब भारत की नजरें इस मैच में सीरीज अपने नाम करने पर हैं तो वहीं ऑस्ट्रेलिया हर हाल में जीतकर मैच और सीरीज दोनों बचाना चाहेगी। लेकिन, मौजदा हालात कुछ और ही कहानी बयां कर रहे हैं।

ऑस्ट्रेलिया जिस टॉस फैक्टर का फायदा उठाना चाह रही थी उसे ऋतुराज गायकवाड ने पूरी तरह से भारत के पक्ष में पलट दिया। शुरुआती विकेटों के बाद ऑस्ट्रेलिया को अपना फैसला सही नजर आ रहा होगा, मगर ऋतुरात, सूर्यकुमार और तिलक वर्मा ने उनकी उम्मीदों पर पानी फेर दिया।

पावरप्ले टीम इंडिया के लिहाज से औसत रहा। 6 ओवर में भारतीय बल्लेबाज 2 विकेट पर 43 रन ही बना सके। स्टार बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल इस मैच में अपनी छाप नहीं छोड़ पाए। जबकि ईशान किशन बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गए।

लेकिन, सलामी बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड नाबाद (57 बॉल पर 123 रन), तिलक वर्मा ( नाबाद 31 रन) और कप्तान सूर्यकुमार यादव ने 39 रन की पारी खेली। जिससे भारत ने ऑस्ट्रेलिया के सामने 223 रनों का विशाल लक्ष्य रखा।

ऋतुराज गायकवाड के लिए यह पारी बेहद खास है क्योंकि यह टी-20 अंतरराष्ट्रीय करियर का उनका पहला शतक है। गायकवाड ने अपनी पारी में 13 चौके और 7 छक्के जमाए।

ऑस्ट्रेलिया के लिए केन रिचर्ड्सन, जेसन बेहरनडर्फ और एरोन हार्डी को 1-1 विकेट मिला।

--आईएएनएस


ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement