Punjabs universities shine in Khelo India University Games, PU is champion-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 11:45 am
Location
Advertisement

खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स में छाईं पंजाब की यूनिवर्सिटीज, पीयू रही चैंपियन

khaskhabar.com : रविवार, 04 जून 2023 6:12 PM (IST)
खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स में छाईं पंजाब की यूनिवर्सिटीज, पीयू रही चैंपियन
चंडीगढ़। उत्तर प्रदेश में चल रहे खेलो इंडिया में पंजाब की यूनिवर्सिटियों ने राज्य का नाम रोशन किया है। अंतिम पदक सूची में पहले पांच स्थानों में पंजाब की चार यूनिवर्सिटियों ने कब्जा किया। पंजाब यूनिवर्सिटी चंडीगढ़ ओवरऑल चैंपियन रही। जबकि गुरु नानक देव यूनिवर्सिटी अमृतसर उप विजेता रही। पंजाबी यूनिवर्सिटी पटियाला ने चौथा और गुरु काशी यूनिवर्सिटी दमदमा साहिब ने पांचवां स्थान हासिल किया।
पंजाब के खेल मंत्री गुरमीत सिंह मीत हेयर ने इस प्रतिष्ठित उपलब्धि के लिए सभी विजेता खिलाड़ियों और यूनिवर्सिटियों को बधाई दी। उन्होंने इसका श्रेय छात्रों, उनके माता-पिता, प्रशिक्षकों, यूनिवर्सिटियों और खेल विभागों के उच्च अधिकारियों को दिया।
मीत हेयर ने कहा कि मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व वाली राज्य सरकार द्वारा खेल के क्षेत्र में पंजाब को फिर से देश का नंबर एक राज्य बनाने के प्रयासों में यह एक बड़ा कदम है। उनके कौशल को पहचानना और उन्हें निखारना है। मुख्यमंत्री के निर्देश अधीन प्रदेश में खेडां वतन पंजाब दीया के माध्यम से खिलाडिय़ों को आगे बढ़ने का मंच प्रदान किया जा रहा है।
उत्तर प्रदेश में बीती शाम संपन्न खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स की पदक सूची में प्रथम स्थान पर आई पंजाब यूनिवर्सिटी चंडीगढ़ ने 26 स्वर्ण, 17 रजत और 26 कांस्य पदक के साथ कुल 69 पदक जीते। इसी तरह दूसरे नंबर पर आने वाली गुरु नानक देव यूनिवर्सिटी अमृतसर ने 24 गोल्ड, 27 सिल्वर और 17 ब्रॉन्ज मेडल के साथ कुल 68 मेडल जीते।
चौथे नंबर पर आने वाली पंजाबी यूनिवर्सिटी पटियाला ने कुल 34 मैडल जीते जिनमें 12 गोल्ड, 14 सिल्वर और 8 ब्रॉन्ज मैडल और पांचवें स्थान पर आने वाली गुरु काशी यूनिवर्सिटी दमदमा साहिब ने 9 गोल्ड, 10 सिल्वर और 9 ब्रॉन्ज मेडल के साथ कुल 28 मैडल जीते।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
Advertisement
Advertisement