Junior Hockey Asia Cup: India beat Pakistan 2-1 in the final to win the title-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 18, 2024 7:22 am
Location
Advertisement

जूनियर हॉकी एशिया कपः भारत ने पाकिस्तान को फ़ाइनल में 2-1 से हराकर जीता खि़ताब

khaskhabar.com : शुक्रवार, 02 जून 2023 7:31 PM (IST)
जूनियर हॉकी एशिया कपः भारत ने पाकिस्तान को फ़ाइनल में 2-1 से हराकर जीता खि़ताब
अरायजीत सिंह हुन्दल 8 गोल दागकर बना सेकेंड टॉप स्कोरर
चंडीगढ़। भारतीय जूनियर हॉकी टीम ने ओमान के सालाह शहर में खेले गए हॉकी जूनियर एशिया कप में खि़ताबी जीत हासिल की है। बीती रात खेले गए फ़ाइनल मैच में पाकिस्तान को 2-1 से हरा कर भारत ने चौथी बार जूनियर एशिया कप जीता। भारत अब तक सबसे अधिक (चार बार) यह टूर्नामेंट जीतने वाला मुल्क बन गया है। इससे पहले भारत ने वर्ष 2015, 2008 और 2004 में जूनियर एशिया कप जीता था।
पंजाब के खेल मंत्री गुरमीत सिंह मीत हेयर ने इस खि़ताबी जीत पर पूरी भारतीय टीम को मुबारकबाद देते हुए कहा कि खिलाड़ियों ने शानदार खेल का प्रदर्शन कर देश को गौरवान्वित किया है। हॉकी खेल के इस जूनियर मुकाबले में भारतीय टीम की इस जीत से स्पष्ट है कि भारत का हॉकी में भविष्य सुरक्षित हाथों में है।
उन्होंने कहा कि यह टीम के साझा प्रयासों की जीत है और हर खिलाड़ी ने बेहतर प्रदर्शन दिखाया है। पूरे टूर्नामेंट में भारतीय टीम का प्रदर्शन प्रशसंनीय रहा है। मीत हेयर ने भारतीय टीम को इस साल दिसंबर महीने कुआला लम्पुर में खेले जाने वाले जूनियर विश्व कप के लिए भी शुभकामनाएँ देते हुए आशा जताई कि भारतीय टीम अच्छा प्रदर्शन करेगी।
ज़िक्र योग्य है कि सालाह में खेले गए जूनियर एशिया कप में भारतीय टीम ग्रुप स्टेज में चार मैचों में 10 अंकों के साथ पूल ‘ए’ में पहले स्थान पर रही। सेमी फ़ाइनल मैच में दक्षिण कोरिया को 2-1 से हराया था। फ़ाइनल में पाकिस्तान के खि़लाफ़ 2-1 की जीत हासिल की।
भारत की तरफ से अंगद सिंह ने 13वें और अरायजीत सिंह हुन्दल ने 20वें मिनट में फील्ड गोल किए। टूर्नामेंट में अरायजीत सिंह हुन्दल 8 गोल दागकर सेकेंड टॉप स्कोरर रहा। भारत का गोल कीपर एच.एस. मोहित टूर्नामेंट को सर्वश्रेष्ठ गोलकीपर घोषित किया गया।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
Advertisement
Advertisement