Josh Hazlewood hopes to play WTC final-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 19, 2024 10:25 am
Location
Advertisement

जॉश हेजलवुड को है डब्लूटीसी फाइनल खेलने की उम्मीद

khaskhabar.com : बुधवार, 31 मई 2023 1:15 PM (IST)
जॉश हेजलवुड को है डब्लूटीसी फाइनल खेलने की उम्मीद
फॉर्मबी(इंग्लैंड) | आईपीएल बीच में ही छोड़कर आने वाले ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जॉश हेजलवुड को उम्मीद है कि वह भारत के खिलाफ सात जून से ओवल में होने वाला विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेलेंगे।

चोट के चलते हेजलवुड आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के लिए सिर्फ़ तीन मैच ही खेल पाए। वह फरवरी मार्च महीने में भारत के खिलाफ टेस्ट और वनडे सीरीज में भी खेल नहीं पाए थे।

पिछले दो वर्षों में हेजलवुड दो साइड स्ट्रेन इंजरी को झेल चुके हैं। जिस वजह से उन्हें 2021-22 में घरेलू सरजमीं पर एशेज के चार टेस्ट और पिछली गर्मियों में वेस्टइंडीज और दक्षिण अफ्ऱीका के खिलाफ तीन और टेस्ट से बाहर रहना पड़ा था।

हालांकि टीम के साथ इंग्लैंड के लिए निकलने से पहले वह सिडनी में गेंदबाजी कर पा रहे थे। मंगलवार को इंग्लैंड में ऑस्ट्रेलियाई दल का पहला औपचारिक ट्रेनिंग सत्र आयोजित किया गया। हेजलवुड ने आईसीसी को बताया कि वह पूरी फिटनेस पाने के एकदम करीब हैं लेकिन उन्हें अभी वल्र्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए फिट होने के लिए एक सप्ताह के अभ्यास की जरूरत है।

हेजलवुड ने कहा, "मेरी फिटनेस काफी अच्छी है। फाइनल से पहले बस हर सत्र में पूरी मेहनत करने और मैच के हिसाब से खुद को तैयार करने पर जोर दे रहा हूं। पिछले कुछ दिनों में काफी सुधार आया है।"

हेजलवुड को अगर फाइनल में जगह पानी है तो उन्हें गुरुवार और शनिवार को ट्रेनिंग सत्र में काफी गेंदबाजी करनी होगी। वहीं सोमवार और मंगलवार को ओवल में होने वाले ट्रेनिंग सत्र पर भी सबकी नजरें टिकी रहेंगी।

ऑस्ट्रेलिया को हेजलवुड और स्कॉट बोलैंड में से किसी एक को चुनने का भी विकल्प है। वहीं पैट कमिंस भी पारिवारिक कारणों से भारत के खिलाफ दो टेस्ट मैच न खेलने के बाद वापसी कर रहे हैं। हेजलवुड ने ऑस्ट्रेलिया के खेले गए पिछले 19 टेस्ट मैच में से सिर्फ़ चार मैच ही खेले हैं। उन्होंने माना कि सात सप्ताह में छह टेस्ट खेलना तेज गेंदबाजों के लिए चुनौती है।

हेजलवुड ने कहा, "अगर आपने मुझसे यह सवाल आज से तीन वर्ष पहले पूछा होता तो मैं निश्चित तौर पर यह कहता कि मैं सभी छह टेस्ट मैच खेलना चाहता हूं। लेकिन अब परिस्थिति अलग है।"

भारत के खिलाफ अंतिम दो टेस्ट मैच में बाहर रहने वाले डेविड वॉर्नर भी टॉप ऑर्डर में वापसी करेंगे। वॉर्नर की अनुपस्थिति में अंतिम दो टेस्ट में ओपनिंग करने वाले ट्रैविस हेड वापस नंबर पांच पर बल्लेबाजी के लिए जाएंगे। वहीं ऑस्ट्रेलिया के ऑलराउंडर कैमरन ग्रीन सीधे लंदन में ऑस्ट्रेलियाई दल के साथ जुड़ेंगे। वह ऑस्ट्रेलियाई दल के अकेले ऐसे खिलाड़ी थे जोकि जनवरी महीने के बाद से ही घर पर नहीं थे।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement