Jimmy Pearson to join Australia squad after first Test as cover for Inglis-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 20, 2024 3:35 pm
Location
Advertisement

जिमी पियर्सन पहले टेस्ट के बाद इंगलिस के कवर के रूप में ऑस्ट्रेलिया टीम में शामिल होंगे

khaskhabar.com : शुक्रवार, 26 मई 2023 6:05 PM (IST)
जिमी पियर्सन पहले टेस्ट के बाद इंगलिस के कवर के रूप में ऑस्ट्रेलिया टीम में शामिल होंगे
सिडनी। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने शुक्रवार को घोषणा की कि अगले महीने लॉर्डस में होने वाले दूसरे एशेज टेस्ट से पहले विकेटकीपर-बल्लेबाज जिमी पियर्सन उनकी टेस्ट टीम में शामिल होंगे।

पहली पसंद कीपर एलेक्स केरी के पीछे टीम के बैकअप कीपर जोश इंगलिस, साथी मेगन के साथ अपने पहले बच्चे के जन्म के लिए पर्थ लौटने से पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम के यूके दौरे की शुरूआत के लिए यात्रा करेंगे।

पियर्सन उनकी अनुपस्थिति में इंगलिस की जगह लेंगे। वह ऑस्ट्रेलिया के 7-11 जून तक द ओवल में विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप में भारत का सामना करने और 16-20 जून तक एजबस्टन में एशेज ओपनर में इंग्लैंड का सामना करने के बाद टीम से जुड़ेंगे।

हालांकि ऑस्ट्रेलियाई टीम प्रबंधन का कहना है कि इंगलिस श्रृंखला में बाद में टीम में शामिल हो जाएंगे, यह कदम पियर्सन को नियमित कीपर के चोटिल होने की स्थिति में बैगी ग्रीन के करीब ले जाता है।

पिछले हफ्ते ब्रिसबेन में टेस्ट टीम के साथ ट्रेनिंग करने वाले पियर्सन ने अपनी विकेटकीपिंग, बल्लेबाजी और नेतृत्व क्षमता से घरेलू और ऑस्ट्रेलिया ए स्तर पर प्रभावित किया है।

30 वर्षीय को देश के सर्वश्रेष्ठ शुद्ध विकेटकीपरों में से एक माना जाता है, जबकि बल्ले से उनकी वापसी में हाल के दिनों में नाटकीय रूप से सुधार हुआ है।

दाएं हाथ के इस बल्लेबाज का अपने पहले 35 प्रथम श्रेणी मैचों में 30 से कम का औसत था, लेकिन 2020-21 की गर्मियों की शुरूआत के बाद से 30 मैचों में, उन्होंने निचले मध्य क्रम से छह शतकों सहित 42.56 का औसत बनाया है।

दूसरा टेस्ट लॉर्डस में 28 जून से 2 जुलाई तक खेला जाएगा; तीसरा हेडिंग्ले में 6 जुलाई से 10 जुलाई तक; चौथा ओल्ड ट्रैफर्ड में 19 से 23 जुलाई तक और पांचवां और अंतिम टेस्ट ओवल में 27 से 31 जुलाई के बीच खेला जाएगा।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement