IPL 2023: Rashid Khan will be a trump card for Gujarat Titans in Qualifier 1: Sehwag-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 18, 2024 10:24 pm
Location
Advertisement

आईपीएल 2023 : क्वालीफायर 1 में गुजरात टाइटंस के लिए राशिद खान होंगे ट्रंप कार्ड : सहवाग

khaskhabar.com : मंगलवार, 23 मई 2023 1:48 PM (IST)
आईपीएल 2023 : क्वालीफायर 1 में गुजरात टाइटंस के लिए राशिद खान होंगे ट्रंप कार्ड : सहवाग
चेन्नई | एम.ए. चिदंबरम स्टेडियम में होने वाले क्वालीफायर-1 मैच में गुजरात टाइटंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच होने वाले बड़े मुकाबले के लिए मंच पूरी तरह से तैयार है, जिसमें दोनों पक्षों के प्रमुख खिलाड़ियों पर ध्यान केंद्रित किया गया है। दोनों टीमों ने नरेंद्र मोदी स्टेडियम में आईपीएल 2023 के शुरुआती मैच में हॉर्न बजाए थे, जिसमें हार्दिक पांड्या की टीम एमएस धोनी की अगुवाई वाली टीम के खिलाफ घर में 5 विकेट से विजयी हुई थी।

जबकि गत चैंपियन गुजरात टाइटन्स मोहम्मद शमी और राशिद खान की अगुवाई वाली अपनी मजबूत गेंदबाजी इकाई पर निर्भर होगी, जो 24 विकेट लेकर सर्वाधिक विकेट लेने के मामले में शीर्ष पर हैं। चार बार की चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स को मंगलवार को मजबूत शुरुआत देने के लिए रुतुराज गायकवाड़ और डेवोन कॉनवे की अपनी सफल सलामी जोड़ी की तलाश होगी।

भारत के पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग का मानना है कि गुजरात टाइटन्स स्पिन के अनुकूल चेपॉक ट्रैक पर अपने स्टार स्पिनर राशिद खान पर बहुत अधिक निर्भर करेगा, जो अफगानिस्तान के स्पिन सनसनी को डिफेंडिंग चैंपियन के लिए ट्रंप कार्ड मानते हैं।

भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज ने कहा, राशिद खान गुजरात के लिए ट्रंप कार्ड हैं। अगर उन्हें विकेट चाहिए तो वे ले आते हैं और फिर जिस तरह से हार्दिक ने राशिद का इस्तेमाल किया है, वह काबिले तारीफ है। राशिद को साझेदारी तोड़ना पसंद है और अब वह इस सीजन के सबसे सफल गेंदबाज बन गए हैं।

सीएसके और जीटी दोनों अपने दृष्टिकोण में समान रहे हैं और यह चेपॉक में एक समान रूप से तैयार प्रतियोगिता होगी, जब ये दोनों दिग्गज सीजन के पहले प्लेऑफ मैच में टकराएंगे।

भारत के पूर्व क्रिकेटर संजय मांजरेकर ने दोनों टीमों के बीच समानता पर प्रकाश डालते हुए दावा किया कि दोनों सामरिक रूप से समान टीमें हैं और इससे उनके बीच मुकाबला दिलचस्प होगा।

मांजरेकर ने स्टार स्पोर्ट्स के क्रिकेट लाइव को बताया, चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटन्स सामरिक रूप से बहुत समान टीमें रही हैं। ये दोनों टीमें बहुत अधिक बदलाव नहीं करती हैं और नेतृत्व समूह ड्रेसिंग रूम में माहौल को हल्का रखता है। प्लेऑफ में इन दोनों के बीच दिलचस्प लड़ाई होगी।

भारत के पूर्व क्रिकेटर हरभजन सिंह का मानना है कि घरेलू परिस्थितियों से सीएसके को थोड़ा फायदा होगा, लेकिन धोनी की अगुआई वाली टीम इस साल चेपॉक को एक अभेद्य किले में नहीं बदल पाई है, जैसा कि अतीत में था, लेकिन प्लेऑफ का अनुभव इस टीम को अच्छी तरह से प्रेरित करेगा।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement